scriptमांगों को लेकर सडक़ पर उतरी आंगनबाड़ी व सहायिका, रैली निकालकर पहुंची कलेक्ट्रेट | Collectorate arrived at Anganwadi and Sahayika rally in Singrauli | Patrika News

मांगों को लेकर सडक़ पर उतरी आंगनबाड़ी व सहायिका, रैली निकालकर पहुंची कलेक्ट्रेट

locationसिंगरौलीPublished: Jul 11, 2019 03:25:12 pm

Submitted by:

Amit Pandey

तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन……..

Collectorate arrived at Anganwadi and Sahayika rally in Singrauli

Collectorate arrived at Anganwadi and Sahayika rally in Singrauli

सिंगरौली. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका एकता यूनियन की ओर से बुधवार को शहर के मुख्य मार्ग पर रैली निकाली गई। इसके बाद अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन तहसीलदार विवेका गुप्ता को सौंपा है। ज्ञापन के जरिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका ने कहा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से नियमितीकरण का वचन दिया गया था। छह माह पूरा हो जाने के बाद भी उनके नियमितीकरण को लेकर कोई कवायद शुरू नहीं की गई है।
जबकि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शासन के महत्वपूर्ण काम में सहयोग करती हैं। प्रशासन की ओर से काम का जिम्मा पूरा आंगबाडिय़ों को दे दिया जाता है। सेवानिवृत्ति पर कार्यकर्ता को एक लाख व सहायिका को ७५ हजार रुपए देने का निर्णय लागू किया जाए। वहीं सेवानिवृत्ति होने पर छह हजार रुपए पेंशन के रूप में दिए जाने की मांग की।कहा कि महाराष्ट्र व पंजाब सहित कई राज्यों में आंगनबाडिय़ों को सेवानिवृत्ति होने पर एक लाख व साहायिका को ७५ हजार रुपए दिया जा रहा है। प्रदेश सरकार भी इसे लागू करे।
मिनी आंगनबाडिय़ों को पूर्ण आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का दर्जा दिया जाए। ग्रीष्मकालीन अवकाश दिया जाए। बैठक में बुलाने पर यात्रा भत्ता दिया जाए। इसके अलावा उनकी ओर से कईऔर मांग की गई है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका एकता यूनियन संघ के बैनर तले अध्यक्ष विद्या शर्मा व सचिव रामवती वर्मा की अगुवाई में निकली रैली में सैकड़ों की संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका मौजूद रही। रैली स्टेडियम से निकलकर कलेक्ट्रेट पहुंची। इसके वहां धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो