11 ग्राम पंचायतों में 2.75 करोड़ की लागत से बनेगा सामुदायिक भवन

एनसीएल करेगी आर्थिक मदद ....

By: Ajeet shukla

Published: 04 Dec 2020, 01:09 PM IST

सिंगरौली. सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए जल्द ही ग्रामीण अंचलों में भी सामुदायिक भवन की सुविधा मुहैया होगी। एक साथ 11 ग्राम पंचायतों में सामुदायिक भवन तैयार किए जाएंगे। सामुदायिक भवन तैयार करने में आने वाला खर्च एनसीएल की दुद्धिचुआ परियोजना उठाएगी। इसके लिए परियोजना अधिकारियों व ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के बीच समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किया गया है।

एनसीएल की दुद्धिचुआ परियोजना सामाजिक निगमित दायित्व के तहत 11 ग्राम पंचायतों में सामुदायिक भवन बनाने में करीब 2.75 करोड़ रुपए का खर्च संभावित है। यह बजट दुद्धिचुआ परियोजना से मिलेगा। इसके लिए कलेक्टर राजीव रंजन मीना व महाप्रबंधक सीएसआर एनसीएल आत्मेश्वर पाठक की उपस्थिति में क्षेत्रीय महाप्रबंधक दुधीचुआ बिपिन कुमार और ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यपालन यंत्री अनिल सिंह बगोले ने हस्ताक्षर किया।

इस अवसर पर स्टाफ अधिकारी कार्मिक दुद्धिचुआ क्षेत्र कविता गुप्ता व मुख्य प्रबंधक सिविल राजीव रंजन भी उपस्थित रहे। परियोजना व विभाग के बीच हुए समझौते के मुताबिक एनसीएल दुद्धिचुआ क्षेत्र 11 सामुदायिक भवनों के निर्माण के लिए चरणबद्ध तरीके से प्रति सामुदायिक भवन के हिसाब से 25 लाख रुपए की धनराशि जारी करेगा और निर्माण कार्य ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग द्वारा किया जाएगा।

सामुदायिक भवन के लिए चयनित ग्राम पंचायत
योजना के तहत देवसर विकासखंड के खुटार, माड़ा, गहिलरा, कर्सुआलाल, मकरोह व सोलंग पंचायत में सामुदायिक भवन बनाया जाएगा। जबकि बैढऩ विकासखंड बरगवां, चरकी व आमों में और चितरंगी विकासखंड के खिरवा एवं पोंडी-3 ग्राम पंचायतों में सामुदायिक भवनों का निर्माण किया जाएगा।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned