script दिनभर काटे जा रहे बकायादारों के कनेक्शन, रात में रोशन हो जा रहे बंगले, छह पर प्रकरण दर्ज | Connections of defaulters disconnected, bungalows being illuminated | Patrika News

दिनभर काटे जा रहे बकायादारों के कनेक्शन, रात में रोशन हो जा रहे बंगले, छह पर प्रकरण दर्ज

locationसिंगरौलीPublished: Dec 28, 2023 11:19:39 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

बकायादार बिजली उपभोक्ता बिना बिल जमा किए स्वयं से कनेक्शन जोड़ कर विद्युत आपूर्ति कर रहे बहाल
कंपनी के जांच दल ने शहर संभाग में चार उपभोक्ताओं के विरूद्ध दर्ज किया गया बिजली चोरी का प्रकरण ....

Connections of defaulters disconnected, bungalows being illuminated
Connections of defaulters disconnected, bungalows being illuminated
सिंगरौली. बिजली कंपनी की ओर से बकाया बिल वसूलने कनेक्शन काटने का अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन अभियान पर उपभोक्ताओं की मनमानी पानी फेर रही है। कंपनी की टीम दिन भर अभियान चलाकर बकायादार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटती है और शाम को उपभोक्ता बिना बिल जमा किए कनेक्शन जोड़ ले रहे हैं। इस बात का खुलासा कंपनी की ओर से जांच के लिए चलाए गए एक अलग अभियान में हुआ है।
बकायादार उपभोक्ता बिना बिल जमा किए स्वयं से कनेक्शन जोड़ ले रहे हैं। इस बात की शिकायत मिलने पर कंपनी के अधिकारियों ने एक दिन पहले मंगलवार को रात में जांच के लिए अलग-अलग इलाकों में तीन टीम सक्रिय की। शहरी क्षेत्र में कंपनी की टीम ने अलग-अलग मोहल्लों में पांच उपभोक्ताओं के घरों में बिजली आपूर्ति बहाल पायी गई। इन उपभोक्ताओं का बिल बकाया रहने के चलते इनका कनेक्शन काट दिया गया था, लेकिन उपभोक्ताओं ने अवैधानिक रूप से कनेक्शन स्वयं जोड़वा लिया।
बिजली चोरी का प्रकरण दर्ज

जांच के दौरान कंपनी की टीमों ने गनियारी, पचखोरा, हाउसिंग बोर्ड व जिलानी मोहल्ला में 6 कनेक्शन जुड़े पाए गए। शहर संभाग के कार्यपालन अभियंता अजीत सिंह बघेल के मुताबिक टीम ने जिलानी मोहल्ला में लाल जी रजक, राजकमल होटल के सामने सलमा बेग, गनियारी शांति मोहल्ला में ऋषि कुमार, पचखोरा में लालमन साहू के अलावा बिलौंजी स्थित ट्रिपल सेवेन स्पा में कनेक्शन जुड़ा हुआ पाया गया। इन सभी का कनेक्शन बिल बकाया होने के चलते काट दिया गया था। इन सभी के खिलाफ विद्युत अधिनियम की धारा 138 के तहत बिजली चोरी का प्रकरण दर्ज किया गया है।
अभी 26 हजार उपभोक्ताओं से वसूली बाकी

कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक शहरी क्षेत्र के अभी 26 हजार से अधिक उपभोक्ताओं ने बिल जमा नहीं किया है। शहर के 50 हजार उपभोक्ताओं से 9.50 करोड़ रुपए की वसूली का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। करीब 15 दिन से चलाए जा रहे अभियान के जरिए अब तक 5 हजार उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटा गया है। अब तक 24 हजार उपभोक्ताओं ने बिल जमा किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो