script

भू माफिया के खिलाफ गरजा बुल्डोजर, सरकारी जमीन अतिक्रमणमुक्त

locationसिंगरौलीPublished: Dec 23, 2020 06:03:41 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-एसडीएम विकास सिंह के नेतृत्व में हुई कार्रवाई

भू माफिया के खिलाफ गरजा बुलडोजर, सरकारी जमीन अतिक्रमण मुक्त

भू माफिया के खिलाफ गरजा बुलडोजर, सरकारी जमीन अतिक्रमण मुक्त

सिंगरौली. कलेक्टर राजीव रंजन मीना के निर्देश पर शुरू हुई कार्रवाई का रंग अब दिखने लगा है। प्रशासनिक अफसरों ने भी भू माफिया के खिलाफ आपरेशन शुरू कर दिया है। इसी के तहत एसडीएम विकास सिंह के नेतृत्व में सरकारी महकमे ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पुरैल गांव में सरकारी भूखंड पर हुए अतिक्रमण को जमींदोज कर दिया।
बता दें कि पिछले दिनों कलेक्टर मीना ने सभी डिवीजनों के उपखंड अधिकारियों को सरकारी भूमि को माफिया के चंगुल से मुक्त कराने को अभियान चलाने को कहा था। इसी कड़ी में देवसर एसडीएम विकास सिंह के नेतृत्व में देवसर में भू-माफिया के विरूद्ध बड़ी कार्रवाई की गई।
बताया जा रहा है कि पुरैल ग्राम में शिवेंद्र सिंह ने सरकारी भूमि पर कब्जा कर दुकानें बनवा ली थीं। वहीं ग्राम गजरहिया में जगदीश प्रसाद वैश्य ने दो मकान सरकारी भूमि पर बना लिया था। इन सभी को एसडीएम देवसर विकास सिंह के नेतृत्व में अतिक्रमण विरोधई दस्ते ने ध्वस्त कर सरकारी भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया।
अतिक्रमण दस्ते में राजस्व के कर्मचारियों के साथ पुलिस की टीम भी शामिल रही। एसडीएम देवसर विकास सिंह का कहना है कि तीन अतिक्रमणकारियों से सरकारी भूमि को मुक्त कराया गया है। अभी और भी ऐसे बड़े अतिक्रमणकारियों को चिन्हित किया जा रहा है। शीघ्र ही उनके विरूद्ध भी कार्रवाई होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो