script19 फरवरी से स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे | contractual staff of the Health Department will be on strike | Patrika News

19 फरवरी से स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे

locationसिंगरौलीPublished: Feb 14, 2018 06:38:16 pm

Submitted by:

Vedmani Dwivedi

नियमितीकरण एवं हटाए गए संविदा कर्मचारियों को वापस लिए जाने की मांग

contractual staff of the Health Department will be on strike

contractual staff of the Health Department will be on strike

सिंगरौली। स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मचारी 19 फरवरी से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। उनके समर्थन में अन्य विभागों के संविदा कर्मचारी भी काली पट्टी बांधकर काम करेंगे।

14 फरवरी को संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ जिला इकाई सिंगरौली की अटल बिहारी वाजपेयी सामुदायिक भवन बिलौंजी में बैठक हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया। मध्य प्रदेश संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के सिंगरौली जिला अध्यक्ष सियाराम भारती ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नियमितीकरण एवं हटाए गए संविदा कर्मचारियों को वापस लिए जाने की मांग को लेकर यह हड़ताल की जा रही है।

25 फरवरी को वाहन रैली
उन्होंने बताया कि 25 फरवरी को शहर में वाहन रैली निकाली जाएगी। शहर के चौराहों पर लगी महापुरुषों की प्रतिमाओं को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके बाद मार्च में सात मार्च से लेकर नौ मार्च तक विधायकों के आवास पर डेरा डालो, घेरा डालो आन्दोलन किया जायेगा। महासंघ के जिला अध्यक्ष सियाराम भारती ने सभी विभागों में कार्यरत संविदा कर्मचारियों से अधिक से अधिक संख्या में एकजुट होने की अपील की है।

बैठक में लिए गए निर्णय
उन्होंने बताया कि बैठक में सभी कार्यकारिणी सदस्यों एवं संविदा कर्मचारियों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई। जिसमें कई निर्णय लिए गए। बताया कि जिला स्तरीय कमेटी में सात नए सदस्यों को जोड़ा गया।वित्तीय शाखा के लिए बैंक में खाता खोलने का निर्णय लिया गया। बताया कि विभागों के कर्मचारियों को नोडल अधिकारी चयनित किया गया जो संघ की गतिविधियों को सभी तक पहुंचाने एवं सहयोग करने का कार्य करेंगे।

स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ा दी

संविदा कर्मचारियों की हड़ताल पर जाने की घोषणा ने स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ा दी है। ऐसा इसलिए की स्वास्थ्य विभाग में अधिकतर कर्मचारी छुट्टी पर चले जाएंगे। इससे आम लोगों को भी परेशानी झेलनी पड़ेगी। विशेषकर प्राथमिक, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं पोषण पुर्नवास केन्द्र, प्रसव केन्द्रों पर मुसीबत खड़ी हो जाएगी। ऐसे में जहां स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था गड़बड़ाएगी वहीं आम लोंगों को असुविधा का सामना करना पड़ेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो