सिंगरौली में कोरोना का संक्रमण तेज

-मुंबई से लौटने वालों से फैल रहा संक्रमण

By: Ajay Chaturvedi

Published: 26 May 2020, 03:03 PM IST

सिंगरौली. जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पांव पसारने लगा है। मुंबई से लौटे लोगों के संपर्क ने इसे और गति दे दी है। बताया जा रहा है कि जिले के 86 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं जिसमें 49 कंटेन्मेंट जोन के हैं।

सिंगरौली के रमडीहा, ठठरा को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है। इन दोनों ही गांवो में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने से 4 नए केस पॉजिटिव आए हैं। इसमें तीन तो ठठरा के हैं जो मुंबई से लौटने वाले हैं जबकि एक रमडीहा का है। रमडीहा में पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से उसके ही घर के वृद्ध की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। ऐसे में अब जिला प्रशासन की पेशानी पर बल पड़ने लगा है। बताया जा रहा है कि ठठरा में पॉजिटिव मिले तीनों 17 मई को मुंबई से आए थे।

उधर अधिकारियों के मुताबिक पॉजिटिव आए मरीजों से अभी कोई अव्यवस्था नहीं है। सभी को कोरोना केयर सेंटर ठठरा में ही आइसोलेट किया जाएगा। ठठरा में 6 पॉजिटिव का पहले से इलाज चल रहा है। चिकित्सकों के मुताबिक अभी सभी की हालत ठीक है। मरीजों की मानीटरिंग लगातार की जा रही है।

एसडीएम नीलेश शर्मा ने बताया कि चार और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मरीजों को बीती रात ही ठठरा केयर सेंटर मे आइसोलेट करा दिया गया।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned