corona vaccination Big campaign 13 से, मोबाइल वैन का भी होगा इंतजाम

-आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 12 Sep 2021, 11:00 AM IST

सिंगरौली. जिले में एक और corona vaccination Big campaign शुरू हो रहा है। यह अभियान 13 से 19 सितंबर तक चलेगा। खास बात ये है कि इस दौरान मोबाइल वैन का भी होगा इंतजाम। यह निर्णय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिया गया।

बैठक में कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने यह जानकारी दी। बताया कि कोरोना टीकाकरण महाअभियान के दौरान शहरी क्षेत्र मे 5 और ग्रामीण क्षेत्र मे 9 मोबाईल बैन चलाई जाएगी। ये वैन बुजुर्गो और विकलांगों के घरों तक पहुंच कर उन्हें टीका लगाएगी। कलेक्टर ने कहा कि प्रयास है कि 25 सितंबर तक जिले के हर नागरिक को कम से कम कोरोना टीके की प्रथम डोज जरूर से लग जाए। इसके लिए उन्होंने सभी से सहयोग की अपील भी की।

कलेक्टर ने उपस्थित समित के सदस्यो सहित विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि सब लोग बूथ स्तर पर अपने बीएलओ के माध्यम से आम लोगो को टीकाकरण करने को प्रेरित करें। बीएलओ टीकाकरण के प्रथम डोज से छूटे व्यक्तियो को टीकाकरण केद्र तक लाकर उनका टीकाकरण कराएंगे। साथ ही जिन लोगों ने टीके की पहली डोज ले चुकी है और दूसरे डोज के लिए समय पूरा हो गया है उन्हें भी टीकाकरण केंद्र तक लाना होगा। उन्होने जिला स्तरीय अधिकारियो को भी अपने- अपने क्षेत्रो टीकाकरण महाअभियान का प्रचार प्रसार कराने का निर्देश दिया। साथ ही टीकाकरण अधिकारी को सभी टीकाकरण केंद्र पर समय पर वैक्सीन उपलंब्ध कराने का निर्देश दिया।

बैठक में सिंगरौली विधायक राम लल्लू बैस ने कहा कि टीकाकरण केंद्रों पर समय पर वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा उपलंब्ध रहे। उन्होंने कहा कि प्रयास हो कि प्रथम तथा द्वितीय डोज के लिए अलग-अलग केंद्र बनाए जाएं तथा उनका प्रचार प्रसार भी कराया जाय ताकि लोग आसानी से संबंधित केंद्र तक पहुंच सकें।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, आयुक्त नगर निगम आरपी सिंह, निगम के पूर्व अध्यक्ष चंद्र प्रताप विश्वकर्मा, सासंद प्रतिनिधि राजकुमार दुबे, धौहनी विधायक प्रतिनिधि डीएन शुक्ला, वरिष्ठ समाजसेवी राम अशोक शर्मा, शहर कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद सिंह चंदेल, मुख्य स्वस्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एनके जैन, टीकाकरण अधिकारी डॉ. राहुल सिंह, डीपीएम सुधाशु मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned