scriptPM Modi के जन्मदिन पर कोरोना टीकाकरण महाअभियान | Corona vaccination campaign on PM Modi birthday | Patrika News

PM Modi के जन्मदिन पर कोरोना टीकाकरण महाअभियान

locationसिंगरौलीPublished: Sep 14, 2021 07:22:18 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-सिंगरौली में 300 टीकाकरण केंद्रों पर लगेगा टीका

पीएम मोदी के जन्मदिवस पर कोरोना टीकाकरण महाअभियान

पीएम मोदी के जन्मदिवस पर कोरोना टीकाकरण महाअभियान

सिंगरौली. pm modi (नरेंद्र मोदी) के जन्मदिन पर कोरोना टीकाकरण महाअभियान आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर जिले के 300 टीकाकरण केंद्रों पर जिले के नागरिकों को कोरोना से बचाव को टीका लगाया जाएगा। इस टीकाकरण महाअभियान के लिए 56 हजार व्यक्तियों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
इस संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में सभी धर्मगुरुओं और स्वयंसेवकों संग कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने बैठक आयोजित की। इस मौके पर उन्होंने बताया कि लक्ष्य है कि 19 सितंबर तक जिले के प्रत्येक व्यक्ति को टीके की पहली डोज जरूर लग जाए। बताया कि प्रथम डोज से वंचित 18 वर्ष से अधिक आयु वाले नागरिको के लिए यह अंतिम अवसर है।
उन्होंने कहा कि जिस तरह से जून माह मे आयोजित टीकाकरण महाअभियान में सभी का सक्रिया योगदान रहा, ठीक उसी तरह 17 सितंबर को आयोजित होने वाले महाअभियान मे सभी का सहयोग अपेक्षित है। कलेक्टर ने कहा कि प्रथम डोज के टीकाकरण से वंचित व्यक्तियों का टीकाकरण सुनिश्चित करना सभी का दायित्व है। लिहाजा हर कोई अपने-अपने स्तर से ऐसे लोगों को तलाश कर उन्हें टीका लगवाएं। साथ ही जो टीके का पहला डोज ले चुके हैं उन्हें दूसरे डोज के टीके के लिए प्रेरित करें।
कलेक्टर ने कहा कि प्रयास होगा कि टीकाकरण से छूटे हुए व्यक्तियों और जिनका दूसरे डोज का टीकाकरण किया जाना है उसकी सूची सभी धर्मगुरुओं और स्वयंसेवकों को उपलब्ध करा दी जाय ताकि संबंधितो के घर-घर जाकर उन्हे पीला चावल भेंट कर टीकाकरण के लिए आमंत्रित कर सकें। उपस्थित धर्मगुरूओ से अपेक्षा की गई कि वो अपने माध्यम से सभी छूटे-छटके लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें।
बैठक में विभिन्न धर्मो के धर्मगुरू, जन अभियान परिषद के स्वयंसेवक, सामजसेवी आदि उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो