scriptCouple presented an example, husband 43 and wife donated blood 18 time | दंपती ने पेश की मिशाल, पति ने 43 तो पत्नी ने 18 बार किया रक्तदान | Patrika News

दंपती ने पेश की मिशाल, पति ने 43 तो पत्नी ने 18 बार किया रक्तदान

विश्व रक्तदान दिवस पर विशेष
दूसरों ने भी ली प्रेरणा, आधा दर्जन से अधिक पति-पत्नी शिविर में यज्ञ सरीखे होते हैं शामिल

सिंगरौली

Published: June 13, 2022 11:41:13 pm

सिंगरौली. शौक ऐसा करो, जिससे दूसरों की जरूरत पूरी हो। अब तक 43 बार रक्तदान कर चुके बैढऩ निवासी राकेश गोयल का कुछ ऐसा ही कहना है। कहते हैं रक्तदान करना उनका शौक है। उनकी पत्नी कल्याणी भी पति से कम नहीं। रक्तदान कर दूसरों की मदद का जुनून उन पर भी सवार रहता है। यही वजह है कि शादी के बाद 15 वर्षों में अब तक वे भी 18 बार रक्तदान कर चुकी हैं।
Couple presented an example, husband 43 and wife donated blood 18 times
Couple presented an example, husband 43 and wife donated blood 18 times
कल्याणी बताती हैं कि उनकी शादी 2005 में हुई पहली वर्षगांठ पर पति के साथ शिर्डी दर्शन करने गईं थी। वहां लगे शिविर में पति ने रक्तदान की इच्छा जताई तो खुद भी तैयार हो गई और पति के साथ रक्तदान किया। यहीं से मरीजों की मदद का सिलसिला शुरू हो गया। कई बार उन्होंने खुद के स्वास्थ्य की भी परवाह नहीं की और हीमोग्लोबिन बार्डर पर रहने के बावजूद जरूरतमंद मरीज के लिए रक्तदान किया। कल्याणी कहती हैं कि उन्हें रक्तदान करने की प्रेरणा उनके पति राकेश से मिली। इनसे प्रेरित होक कई और दंपती रक्तदान करने वालों की सूची में शामिल हुए हैं।
गोयल दंपती की रक्तदान के प्रति इस रुचि ने कई दूसरे दंपतियों को भी प्रेरित किया है। आलम यह है कि उनके प्रेरित होकर अब बैढऩ शहर के अमित व रश्मि द्विवेदी, विवेक व प्रियंका त्रिपाठी, शिवेंद्र व संध्या पाण्डेय और मिथिलेश व रश्मि मिश्रा सहित अन्य कई पति-पत्नी अक्सर ही रक्तदान शिविर में एक साथ यज्ञ सरीखे शामिल होते हैं और रक्तदान करते हैं। इन सभी ने कई बार रक्तदान किया है। हाल ही आयोजित एक शिविर में मिथिलेश मिश्रा ने तो सपरिवार रक्तदान कर अलग ही मिशाल पेश की। उन्होंने पत्नी रश्मि के साथ दो बेटों स्वप्निल व ऐश्वर्य के साथ रक्तदान किया। यह सभी दूसरों को भी रक्तदान के लिए प्रेरित करते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Presidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई एयरपोर्ट पहुंचेMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनKangana Ranaut ने Uddhav Thackeray पर कसा तंज, कहा- 'हनुमान चालीसा बैन किया था, इन्हें तो शिव भी नहीं बचा पाएंगे'उदयपुर हत्याकांड: आरोपियों के कराची कनेक्शन पर पाकिस्तान की बेशर्मी, जानिए क्या बोलाUdaipur Murder: उदयपुर में हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.