scriptइस सांस्कृतिक केंद्र में प्रशिक्षण को आवेदन को तिथि बढ़ाई गई | Date of filling application for Dhrupad center extend | Patrika News

इस सांस्कृतिक केंद्र में प्रशिक्षण को आवेदन को तिथि बढ़ाई गई

locationसिंगरौलीPublished: Jan 29, 2021 07:23:48 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-चयनित प्रतिभागी को प्रतिमाह मिलेगी 3 हजार रुपये छात्रवृत्ति

Ustad Alauddin Khan

Ustad Alauddin Khan

सिंगरौली. मध्यप्रदेश संस्कृति परिषद के अंतर्गत संचालित उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी की ओर से गुरु-शिष्य परंपरा के तहत ध्रुपद गायन का प्रशिक्षण ध्रुपद केंद्र में दिया जाएगा। ध्रुपद केंद्र में प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी कर दी गई है। पूर्व में आवेदन जमा करने की तिथि 31 जनवरी निर्धारित थी। कोरोना काल में युवा मेधावी विद्यार्थियों की सुविधा के लिए आवेदन भरने की अंतिम तिथि बढाई गई है, ताकि उन्हें पर्याप्त अवसर प्रदान किया जा सके।
इस सांस्कृतिक केंद्र में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले चयनित प्रतिभागी को प्रशिक्षण अवधि में प्रतिमाह 3 हजार रुपये की छात्रवृत्ति दी जाएगी। प्रशिक्षण के लिए 16 से 25 वर्ष आयु सीमा तक के युवा ही आवेदन कर सकते हैं।
बता दें कि भारतीय संस्कृति में गुरु-शिष्य परंपरा प्रतिष्ठित है। इसी परंपरा के निर्वहन के उद्देश्य से यह प्रशिक्षण दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए अकादमी की वेबसाइट या पर संपर्क किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो