डीजल टैंकर में लगी आग, चालक और मिस्त्री जिंदा जले

डीजल टैंकर में लगी आग, चालक और मिस्त्री जिंदा जले
Diesel tanker fire, two die

Balmukund Dwivedi | Updated: 23 Jul 2019, 11:26:58 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

शक्तिनगर थाना क्षेत्र के खडिय़ा बाजार में घटना से मची अफरा-तफरी, घंटों मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

सिंगरौली. डीजल टैंकर में आग लगने से चालक और मिस्त्री जिंदा जल गए। शक्तिनगर थाना क्षेत्र के खडिय़ा बाजार में मंगलवार को हुई घटना से अफरा-तफरी मच गई। दहशत में आए लोगों ने आग की खबर दमकल वाहन और पुलिस को दी। कुछ देर बाद फायर बिग्रेड और पुलिस मौके पर पहुंची और आग बुझाना शुरू किया। घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि आग की लपट दूर तक नहीं गई और बड़ा हादसा होने से बच गया।
बताया गया, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के जयंत तेल डिपो से संबंधित एक परिवहनकर्ता का 24 किलो लीटर क्षमता का टैंकर जयंत डिपो अफसरों के निर्देश पर इंडियन ऑयल के मुगलसरांय टर्मिनल डीजल लेने गया था। मंगलवार की सुबह वापसी के समय टैंकर में तकनीकी खराबी आ गई। खडिय़ा बाजार पहुंचे ही चालक केदार बसोर ने टैंकर को सुधरवाने के लिए रोका। मैकेनिक फेंकू विश्वकर्मा ने वेेल्डिंग कराने की सलाह दी। चालक केदार व एक अन्य सहयोगी शेर अली उर्फ पिंटू मैकेनिक की मदद करने लगे। वेल्डिंग के दौरान उठी चिंगारी से आग भड़क गई। देखते ही देखते सड़क आग का गोला बन गई और फेंकू मिस्त्री जिंदा जल गया। जबकि, चालक केदार बसोर व सहयोगी पिंटू झुलस गए। घटनास्थल के पास मौजूद लोगों ने आनन-फानन आग की सूचना पुलिस और दमकल वाहन को दी। साथ ही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ के) शक्तिनगर व एनसीएल जयंत यूनिट को सूचित किया। सभी ने आग बुझाने की कोशिश की। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इधर, आग में झुलसे दोनों लोगों को पुलिस की मदद से नेहरू शताब्दी चिकित्सालय पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने चालक केदार को वाराणसी रेफर कर दिया। रास्ते में उसकी मौत हो गई। सहयोगी पिंटू की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस ने फेंकू के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रवाना कर दिया।

जांच की जा रही है
आशीष कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक, शक्तिनगर ने बताया कि घटना की जानकारी सामने आई है। किसी पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली है। पुलिस ने घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच शुरू कर दिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned