दिव्यांगों व वृद्धजनों के लिए जिला प्रशासन का बड़ा निर्णय

घर तक पहुंचेगी सरकारी सुविधा .....

By: Ajeet shukla

Published: 20 Feb 2021, 12:07 AM IST

सिंगरौली. मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना के तहत प्रथम चरण में नगरीय क्षेत्र में निवास करने वाले दिव्यांगों व वृद्धजनों को एक दिन के अंदर उनके घर जाकर खाद्यान उपलब्ध कराया जाएगा। इस बावत कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान कलेक्टर द्वारा नगर निगम आयुक्त व डीएसओ को संयुक्त रूप से इस कार्य की जिम्मेदारी दी।

कलेक्टर ने इसके अलावा शासकीय जमीन पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत अमानक खाद्य पदार्थ पाए जाने पर संबंधितों के विरूद्ध एफआइआर दर्ज कराने को कहा। वनाधिकार अधिनियम 2006 के तहत प्राप्त दावों का निराकरण करने के लिए एक सप्ताह का मौका दिया।

कुपोषण से मुक्ति के लिए अपनाई गई रणनीति के क्रियान्वयन की समीक्षा की। महिला बाल विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि लक्ष्य के अनुरूप कार्यवाही किया जाए। आंगनबाड़ी केंद्रों में पोषण आहार का वितरण किया जाए। गर्मी के मद्देनजर जल संरक्षण व प्रबंधन की व्यवस्था की जाए। खेत तालाब सहित बोरी बंधन के कार्य में गति लाई जाए।

स्वीकृत हैंडपंप का खनन समय सीमा में कराया जाए। खाद्यान्न वितरण सत्यापन नियमित रूप से किया जाए। इसी प्रकार कलेक्टर ने गेहूं उपार्जन के लिए किसानों का पंजीयन कराने को भी कहा। बैठक में सीइओ जिला पंचायत साकेत मालवीय के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned