करोड़ों के विकास कार्यों को मिल सकती है हरीझंडी

दो मंत्रियों की उपस्थिति में होगी डीएमएफ की बैठक....

सिंगरौली. डीएमएफ मद से विकास की बड़ी योजनाओं को मंजूरी मिल सकती है। स्वीकृति को लेकर रविवार, 16 फरवरी को दो मंत्रियों की उपस्थिति में डीएमएफ की बैठक आयोजित होने जा रही है। जिला अधिकारियों के मुताबिक बैठक में 250 करोड़ रुपए के बजट से विकास कार्यों की स्वीकृति संबंधित प्रस्ताव रखा जाएगा।

वैसे तो डीएमएफ मद से हर तरह के विकास कार्य को लेकर थोड़ी बहुत रकम दी जाएगी, लेकिन मुख्य रूप से रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य व भवनों के निर्माण के लिए बड़ा बजट स्वीकृत होने की संभावना है। इसके अलावा पेयजल व सडक़ निर्माण के लिए पर्याप्त बजट जारी होने की उम्मीद है। बैठक में जिले के प्रभारी एवं खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल व पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे।

कलेक्ट्रेट सभागार में एक बजे से होगी बैठक
डीएमएफ की बैठक के लिए दोपहर एक बजे का समय निर्धारित किया गया है।बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में होगी। इससे पहले दोनो मंत्री नगर निगम की वृहद पेयजल योजना का लोकार्पण करेंगे। मंत्रियों के तय कार्यक्रम के मुताबिक सुबह 9 बजे से 10.30 बजे तक सूर्या भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

पेयजल परियोजना का आज होगा शुभारंभ
दोनों मंत्री कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद ढोटी में नव निर्मित नगर निगम की वृहद पेयजल परियोजना का शुभारंभ करेंगे। 11.30 बजे नगर निगम में बैठक करेंगे और फिर उत्कर्ष केंद्र सिंगरौली में औद्योगिक सिलाई केंद्र के प्रशिक्षणार्थियों रोजगार के लिए आमंत्रण पत्र सौंपेंगे। डीएमएफ की बैठक के बाद भी कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned