समय पर नहीं मिलते हैं डॉक्टर और नर्स, नेहरू अस्पताल में बिना इलाज के लौट रहे मरीज

बेड भरे होने की बात कह कर देते हैं वापस

By: Anil kumar

Updated: 18 Dec 2018, 10:57 PM IST

सिंगरौली. एनसीएल के नेहरू चिकित्सालय में बड़े भरोसे के साथ मरीज उपचार कराने जाते हैं लेकिन वहां पहुंचने के बाद उनके हाथ निराशा लग रही है। यहां समय पर न डॉक्टर मिल रहे हैं और न ही उपचार। बेड न खाली होने की बात कह कर मरीजों को वापस करने का काम किया जा रहा है।

नहीं मिलते डॉक्टर
ऐसे मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। एनसीएल के नेहरू चिकित्सालय जयंत में उपचार कराने पहुंचे रामप्रताप साकेत निवासी रैला ने बताया कि वह सुबह ९ बजे आए थे लेकिन उन्हें डाक्टर नहीं मिले, जिसके चलते उपचार नहीं हो सका। कहा जा रहा है कि शाम की ओपीडी में शायद डाक्टर मिल जाएं। इसी प्रकार रजमिलान से पहुंची शांति ने बताया कि वह सुबह 10 बजे से डॉक्टर के इंतजार में बैठी है लेकिन कोई देखने सुनने वाला नहीं है। ये मरीज लंबी दूरी और किराया भाड़ा खर्च कर उपचार के लिए पहुंचते हैं। रामप्रताप साकेत ने कहा कि कई बार नर्सों से गुहार लगा चुके हंैं कहा जा रहा है कि इमरजेंसी विभाग में कोई बेड नहीं है, जबकि शारीरिक कमजोरी के चलते मरीज को बुरा हाल था।

बेड भरे होने का बहाना
वहीं इमरजेंसी विभाग में बेड भी खाली थे लेकिन ऐसा क्यों किया जा रहा है। इस बारे में सूत्रों की माने तो यहां बाहर से आने वाले मरीजों को उपचार मिलना मुश्किल रहता है। ये मरीज तो केवल उदाहरण हैं, हर दिन ये समस्या बरकरार है। एनसीएल प्रबंधन इस पर गौर नहीं कर रहा है।

Anil kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned