scriptबिजली बिल का न करें इंतजार, मोबाइल पर आएगा मैसेज | Do not wait for electricity bill, message will come on mobile | Patrika News

बिजली बिल का न करें इंतजार, मोबाइल पर आएगा मैसेज

locationसिंगरौलीPublished: Aug 14, 2022 11:47:26 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

बिल जमा नहीं करने की स्थिति में काटा जाएगा कनेक्शन ….

Do not wait for electricity bill, message will come on mobile

Do not wait for electricity bill, message will come on mobile

सिंगरौली. बिजली बिल की राशि जमा करने के लिए बिल की हार्डकॉपी का इंतजार कर रहे हैं तो आपको सतर्क हो जाने की जरूरत है। कहीं ऐसा न हो कि अंतिम तिथि व्यतीत होने के बाद आपके घर का कनेक्शन काट दिया जाए। बिजली कंपनी के अधिकारियों की योजना कुछ ऐसी ही है।
अधिकारियों का कहना है कि बिजली बिल की राशि व अन्य विवरण की जानकारी उपभोक्ताओं के मोबाइल फोन पर मैसेज के जरिए भेजी गई है। जिन उपभोक्ताओं ने मोबाइल नंबर पंजीकृत नहीं कराया है, उन्हें मैसेज नहीं मिलेगा। ऐसे में उपभोक्ताओं के बिजली कार्यालय पहुंचकर न केवल पंजीयन कराना होगा। बल्कि अंतिम तिथि के भीतर बिल की राशि जमा करना होगा। क्योंकि बिल जमा नहीं करने की स्थिति में अधिकारी कनेक्शन काटने की तैयारी में हैं।
अब तक केवल 9 हजार ने जमा किया बिल
अधिकारियों ने कनेक्शन काटने का निर्णय बिल जमा करने में अधिकारियों की अरुचि को देखते हुए लिया है। शहरी क्षेत्र में 48 हजार उपभोक्ता हैं, लेकिन इनमें से अब तक केवल 9 उपभोक्ताओं ने बिल जमा किया है। जबकि बिल जमा करने की तारीख में अब केवल 10 दिन शेष हैं। बिल जमा करने के लिए अंतिम तिथि 24 अगस्त है।
5 फीसदी का मोबाइल नंबर पंजीकृत नहीं
शहरी क्षेत्र के कुल उपभोक्ताओं में से 5 फीसदी उपभोक्ताओं का मोबाइल नंबर बिजली बिल में पंजीकृत नहीं है। ऐसे में इन उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल फोन नंबर का पंजीयन कराना आवश्यक है। साथ ही जिन उपभोक्ताओं का मोबाइल नंबर परिवर्तित हो गया है। वह भी अपना नया नंबर पंजीकृत करा लें। क्योंकि भविष्य में बिल मोबाइल फोन नंबर पर ही भेजा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो