जिला अस्पताल में लापरवाही की इंतहा...ओपीडी से सभी डॉक्टर रहे नदारद, एक खर्राटा भरते मिले

जिला अस्पताल में लापरवाही की इंतहा...ओपीडी से सभी डॉक्टर रहे नदारद, एक खर्राटा भरते मिले
Doctor absent from OPD of Singrauli District Hospital

Amit Pandey | Updated: 06 Oct 2019, 01:36:39 PM (IST) Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

डॉक्टर का इंतजार करते रहे मरीज....

सिंगरौली. दोपहर के बाद जिला अस्पताल ट्रामा सेंटर के ओपीडी की हकीकत जानकर आप चांैक जाएंगे। एक को छोडक़र ज्यादातर डाक्टरों के चेंबर की कुंडी बंद मिली।एक डॉक्टर मिले जरूर, लेकिन वह भी कुर्सी पर पैर फैलाकर खर्राटे भरते मिले।
शनिवार की दोपहर बाद पत्रिका टीम जिला अस्पताल के नए ट्रामा सेंटर में ओपीडी की हकीकत जानने पहुंची तो स्थिति चौंकाने वाली स्थिति देखने को मिली।अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. एनके जैन को इसी जानकारी दी गई तो वह भागे-भागे ट्रामा सेंटर पहुंचे। स्थिति देखकर कुछपल के लिए वह भौचक रह गए। हालांकि उन्होंने सफाई में कई डॉक्टरों के बाहर होने की बात कही।

साढ़े तीन बजे एक डॉक्टर पहुंचे
ओपीडी से डॉक्टरों के नदारद रहने का नतीजा यह रहा कि मरीजों को दोपहर १२ बजे से लेकर शाम चार बजे तक इंतजार करना पड़ा।साढ़े तीन बजे डॉ. एपी पटेल अपने चेंबर में पहुंचे तो बच्चों का इलाज कराने पहुंचे लोगों को राहत मिली।जबकि पहले से मौजूद और चेंबर में खर्राटा भर रहे दंत रोज विशेषज्ञ डॉ. ओपी झा टाइम पास करते रहे।

डॉक्टरों की अनुपस्थिति से परेशान रहे मरीज
-खनुआ निवासी प्रसूता सीमा साहू पति राकेश साहू के साथ डॉ.रितु पटेल को दिखाने अस्पताल की ओपीडी में पहुंची थी, लेकिन तीन घंटे के इंतजार के बाद निराश होकर वापस लौटना पड़ा।
-बंचू देवी तिलका डांड से दोपहर १२ बजे ओपीडी में पहुंची थी, लेकिन शाम चार बजे तक डॉक्टरों के इंतजार में बैठी रहीं। यही हाल साथ में बेटी रबिना को दिखाने आई साहिदा का रहा।रबिना बुखार से पीडि़त रही।
- तियरा की जोखनी भी महिला चिकित्सक को दिखाने पहुंची थी, लेकिन उन्हें भी तीन घंटे तक इंतजार के बाद वापस लौटना पड़ा। ऐसा ही हाल कई दूसरे मरीजों का भी रहा।

सभी को जारी करेंगे नोटिस
ओपीडी से अनुपस्थित डॉक्टरों को शोकॉज नोटिस जारी करेंगे। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई भी की जाएगी।कुछ डॉक्टर छुट्टी पर हैं और कुछ विभिन्न कार्यों से बाहर भेजे गए हैं।
डॉ. एनके जैन, सिविल सर्जन जिला अस्पताल।

सिविल सर्जन ने डॉक्टरों के विषय में दी ये जानकारी
-डॉ. मिनाक्षी पटेल (सुबह इमरजेंसी ड्यूटी में रहीं।)
- डॉ. आकृति जायसवाल (दोपहर इमरजेंसी ड्यूटी में रहेंगी।)
- डॉ. संतोष कुमार (रात में इमरजेंसी ड्यूटी में रहेंगे।)
- डॉ. राजेश सिंह (नाइट ड्यूटी में रहे आज ऑफ में हैं।)
- डॉ. आरबी सिंह (खुद का इलाज कराने लखनऊ गए हैं।)
-डॉ. उमेश सिंह (भोपाल एनएचएम की मीटिंग में गए हैं।)
- डॉ. दीक्षा पाण्डेय (लंबे समय से अनुपस्थित हैं।)
- डॉ. आशीष पाण्डेय (कई बार पूछने पर भी चुप रहे।)
-डॉ. रीतू सिंह (ऑन कॉल हैं।)
- डॉ. विमल खेस्स (छुट्टी में हैं।)
-डॉ. बालेंदु शाह (कई बार पूछने पर भी चुप रहे।)
-डॉ. विजय प्रताप सिंह (कई बार पूछने पर भी चुप रहे।)
- डॉ.अनिल कुमार (ट्रेनिंग में भोपाल गए हैं।)
- डॉ. केपी साकेत (कई बार पूछने पर भी चुप रहे।)
- डॉ. राहुल पाठक (कई बार पूछने पर भी चुप रहे।)
-डॉ. आशा सिंह (कई बार पूछने पर भी चुप रहे।)

सीएमएचओ बोले, पूछताछ करूंगा
ओपीडी से सभी डॉक्टरों के नदारद रहने की जानकारी तत्काल सीएमएचओ डॉ. आरपी पटेल को भी दी गई। उन्होंने कहा कि वह इसके बारे में सिविल सर्जन से पूछताछ करेंगे। लापरवाही पाए जाने पर नोटिस भी जारी की जाएगी।इस तरह की लापरवाही मरीजों के स्वास्थ्य व जान के साथ खिलवाड़ है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned