scriptएमपी में पड़ोसी राज्यों से पहुंच रही हेरोइन की खेप, तेजी के साथ चपेट में आ रहे युवा | drugs are supplied for other state in MP, Singrauli police arrested | Patrika News

एमपी में पड़ोसी राज्यों से पहुंच रही हेरोइन की खेप, तेजी के साथ चपेट में आ रहे युवा

locationसिंगरौलीPublished: Dec 25, 2018 01:29:55 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

पुलिस तस्कर सहित दो को किया गिरफ्तार…

drugs are supplied for other state in MP, Singrauli police arrested

drugs are supplied for other state in MP, Singrauli police arrested

सिंगरौली. यूपी, झारखंड और छत्तीसगढ़ की सीमा से सटा मध्य प्रदेश का पूर्वी जिला सिंगरौली में दूसरे राज्यों से हेरोइन की खेप पहुंच रही है। पुलिस की ओर से लगातार कार्रवाई की रही है। फिर भी नशे के सौदागर तस्करी से बाज नहीं आ रहे हैं। फिलहाल कोतवाली पुलिस ने फिर से हेरोइन तस्कर सहित दो स्थानीय सप्लायरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें रिमांड पर लिया गया है।
पुलिस के मुताबिक तस्कर महेंद्र यादव (22) निवासी झूलन टाली बीना उत्तर प्रदेश (मूल निवास बिहार बक्सर) का मूल निवासी है। वह दो स्थानीय सप्लायर नंदगांव निवासी राकेश शाह व आशीष शाह के माध्यम से बिक्री करता था। कोतवाल ने बताया कि स्थानीय आरोपी छोटी-छोटी पुडिय़ा बनाकर बिलौंजी, नंदगांव, माजनमोड़ में बेचने का काम करते हैं। मुख्य तस्कर महेंद्र यादव पूर्व में 15 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा गया था। हेरोइन तस्करी के मामले में पूर्व पकड़ा गया सनुज यादव जमानत नहीं होने के चलते वर्तमान में जेल में है। महेंद्र यादव जेल में बंद सनुज यादव का रिश्तेदार बताया जा रहा है। माना जा रहा है कि यह कारोबार सनुज यादव के संरक्षण में चल रहा है।पुलिस इस बिन्दु पर भी जांच कर रही है।

पुलिस टीम ने ऐसे दिया दबिश
कोतवाल मनीष त्रिपाठी को मुखबिरों ने सूचना दिया कि उत्तर प्रदेश अनपरा बीना निवासी तस्कर अफीम हेरोइन लेकर आ रहा है और नंदगांव निवासी दो स्थानीय युवाओं को सप्लाई के लिए देगा। सूचना पर कोतवाल टीम के साथ सिविल डे्रस में मौके पर पहुंचे। जहां स्टॉफ को लेकर घेराबंदी करते हुए तीनों आरोपियों को दबोच लिया। तलाशी लेने पर तीन पन्नियों में सात ग्राम हेरोइन मादक पदार्थ मिला, जिसे जब्त कर लिया गया। तीनो आरोपियों को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है। हेरोइन की वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय कीमत करीब एक लाख रुपए बताई गई है।
पहले भी हुई है कई कार्रवाई
जानकारी के लिए बताते चलें कि इससे पहले भी हेरोइन तस्करों के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई कर करीब दो दर्जन आरोपियों को पकड़ा है। साथ ही पचास ग्राम हेरोइन जब्त की है। पुलिस ने बताया है कि इस धंधे में ज्यादातर आरोपी यूपी के वाराणसी, अनपरा व बीना से हैं। कोतवाली पुलिस की कार्रवाई में अधिकांश आरोपी उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो