scriptDumper collide by brake failure in Singrauli, serious driver referred | ब्रेक फेल होने से टकराए दो डंपर, गंभीर चालक वाराणसी रेफर | Patrika News

ब्रेक फेल होने से टकराए दो डंपर, गंभीर चालक वाराणसी रेफर

एनसीएल की जयंत खदान में देर रात हुई दुर्घटना ....

सिंगरौली

Published: April 21, 2022 11:16:36 pm

सिंगरौली. एनसीएल की जयंत परियोजना में ओबी हटाने का काम रही वीपीआर कंपनी में मंगलवार की देर रात ब्रेक फेल होने से डंपरों में भिडं़त हो गया। जिससे एक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना के बाद परिसर मेें अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। जहां काम कर रहे अन्य श्रमिकों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दिया। जब तक अधिकारी मौके पर पहुंचते कि चालक वाहन के केबिन में फंसा रहा।
Dumper collide by brake failure in Singrauli, serious driver referred to Varanasi
Dumper collide by brake failure in Singrauli, serious driver referred to Varanasi
जानकारी के मुताबिक स्कैनिया चालक जयंत खदान के ईस्ट सेक्शन के ऊंचाई से मिट्टी लोडकर वाहन को नीचे उतार रहा था कि अचानक वाहन का ब्रेक फेल हो गया और सामने जा रही दूसरी स्कैनिया के पीछे डाला से टकरा गया। जिसमें चालक संतोष कुमार निवासी चुरकी गंभीर रुप से घायल हो गया। आनन-फानन में उसे उपचार के लिए नेहरू चिकित्सालय ले जाया गया। जहां उसकी गंभीर हालत को देखकर चिकित्सकों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया है।
दुर्घटना के बाद कंपनी में काम कर रहे अन्य श्रमिकों ने आक्रोश जताया। सभी ने कार्य बंद कर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए घटना का विरोध किया है। श्रमिकों ने बताया है कि ओबी हटाने में सर्वे ऑफ वाहनों से कार्य लिया जा रहा है। जिनका समय पर रखरखाव भी नहीं होता और न ही प्रबंधन द्वारा इसकी जांच की जाती है। यही कारण है कि खदानों में आए दिन दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं।
बेहोशी हालत में घंटों तक पड़ा रहा चालक
दुर्घटना के बाद चालक घंटों तक केबिन में फंसा रहा। श्रमिकों ने बताया है कि खदान के दूर होने के कारण अस्पताल पहुंचाने में समय लग गया। सूचना मिलने के बाद बचाव दल करीब डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंचा है। जहां कड़ी मशक्कत के बाद चालक को केबिन से बाहर निकाला जा सका। यह दुर्घटना अफसरों की लापरवाही के चलते हुई है।
सुरक्षा में बरती जा रही लापरवाही
गौर करने वाली बात यह है कि एनसीएल की परियोजनाओं में ओबी हटाने का काम कर रही कपंनियों में सुरक्षा को नजरअंदाज कर दिया गया है। इसे एनसीएल अधिकारियों की लापरवाही कहें या सुरक्षा मानकों की अनदेखी। एक दिन पहले बीना के वर्कशॉप में लगी आग के बाद ठीक दूसरे दिन जयंत खदान का यह हादसा साबित कर रहा है कि खदान क्षेत्र में कार्य कर रहे श्रमिकों की सुरक्षा में लापरवाही बरती जा रही है।
वर्जन:
घटना कैसे हुई इसकी जांच कराई जा रही है। चालक का पैर टूट गया है। इलाज वाराणसी में चल रहा है। फिलहाल उसकी हालत सामान्य है। यह घटना मशीन की खराबी या मानवीय भूल है।
राम विजय सिंह, जनसंपर्क अधिकारी एनसीएल।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभकिसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामसूर्य-बुध की युति से बनेगा ‘बुधादित्य’ राजयोग, जानिए किसकी चमकेगी किस्मत?दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सिर्फ 15 दिन का समर वेकेशन, जानिए प्राइवेट स्कूलों को लेकर क्या हुआ फैसला17 मई से 3 राशि वालों के खुलेंगे भाग, मंगल का मीन में गोचर दिलाएगा अपार सफलता2023 तक मीन राशि में रहेगा 'जुपिटर ग्रह', 3 राशियों की धन-दौलत में करेगा जबरदस्त वृद्धिगेहूं के दामों में जोरदार उछाल, एक माह में बढ़े 300 रुपए क्विंटलजमकर बिकी Tata की ये किफायती SUV! एडवांस फीचर्स और 5 स्टार सेफ़्टी के आगे फेल हुएं सभी

बड़ी खबरें

चिंतन शिविर को लेकर बोले सचिन पायलट, 'मंथन के बाद नए स्वरूप में सामने आएगी कांग्रेस'हिजाब विवाद के बीच अब मेरठ में कुर्ता पजामा पर बवाल, परीक्षा देने आए छात्र को पीटाडॉ. माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, 11 महीने बाद ही राज्य में होना है विधानसभा चुनावIPL 2022 KKR vs SRH Live Updates: आंद्रे रसल के तूफान में उड़ा हैदराबाद, कोलकाता ने 54 रनों से जीता मैच7th Pay Commission: सरकार ने की इन सरकारी कर्मचारियों की पेंशन में 13% बढ़ोतरीकौन हैं माणिक साहा जो होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्रीबिहार में नितिन गडकरी ने कोईलवर सिक्सलेन पुल का किया उद्धाटन, नीतीश कुमार को नहीं दिया निमंत्रणमुठभेड़ के 12 घंटे के अंदर शिकारियों के घरों पर चलाया बुलडोजर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.