scriptनवोदय विद्यालय में दाखिले को इस तारीख तक भरे जाएंगे फार्म, DEO ने जारी किए दिशानिर्देश | Education officers preparing for admission in Navodaya Vidyalaya | Patrika News
सिंगरौली

नवोदय विद्यालय में दाखिले को इस तारीख तक भरे जाएंगे फार्म, DEO ने जारी किए दिशानिर्देश

-सभी हेडमास्टर, शिक्षाधिकारियो को सौंपी जिम्मेदारी

सिंगरौलीOct 22, 2021 / 06:49 pm

Ajay Chaturvedi

जवाहर नवोदय विद्यालय में दाखिले की प्रक्रिया शुरू, (छात्रों की फाइल फोटो)

जवाहर नवोदय विद्यालय में दाखिले की प्रक्रिया शुरू, (छात्रों की फाइल फोटो)

सिंगरौली. जिले के बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाने और उनका भविष्य सुधारने के उद्देश्य से नवोदय विद्यालय में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बच्चों को कक्षा छह में दाखिले को प्रेरित करने की जिम्मेदारी प्रधानाध्यापकों और शिक्षाधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किया गया है।
इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी (DEO)आरपी पांडेय ने बताया है कि बच्चों का दाखिला जवाहर नवोदय विद्यालय में कराने के लिए सभी जिला परियोजना समन्वयक, समस्त संकुल प्राचार्यो सभी विकास खंड शिक्षा अधिकारी, विकास खंड समन्वयक सहित समस्त जन शिक्षको को निर्देश दिए गए हैं। उन्हें बताया गया है कि वो बच्चों और अभिभावको को इसके लिए प्रेरित करें। दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया है कि प्रवेश परीक्षा 30 अप्रैल को होनी है लेकिन प्रवेश परीक्षा के लिए 30 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। ऐसे में जिला शिक्षा अधिकारी पांडेय ने समस्त संकुल प्रधानाचार्य और प्रधानाध्यापकों व शिक्षाधिकारियों को पत्र जारी कर निर्देश दिया है कि कक्षा 5वीं में अध्ययनरत विद्यार्थियों को परीक्षा फार्म भरने संबंधी जानकारी उपलब्ध कराते हुए प्रवेश परीक्षा फार्म भरवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया है कि ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा फार्म भरने के लिए विद्यालय का पोर्टल खुल गया है। प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थियों के माता-पिता व अभिभावक नवोदय विद्यालय की वेबसाइट पर जा कर विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं। वैसे संकुल प्रधानाचार्य व प्रधानाध्यापकों को भी इस संबंध बच्चों व अभिभावकों से संपर्क करने को कहा गया है।

Home / Singrauli / नवोदय विद्यालय में दाखिले को इस तारीख तक भरे जाएंगे फार्म, DEO ने जारी किए दिशानिर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो