scriptबिजली कंपनी का गजब कारनामा, उपभोक्ता को भेज दिया 80 हजार अरब का बिल | Electricity company in Singrauli sent bill of billions of rupees to a | Patrika News

बिजली कंपनी का गजब कारनामा, उपभोक्ता को भेज दिया 80 हजार अरब का बिल

locationसिंगरौलीPublished: Jun 07, 2020 12:21:35 am

Submitted by:

Ajeet shukla

सोशल मीडिया व ग्रामीणों के बीच बना मजाक ….

MPEB formed 15 teams to collect electricity bill in Singrauli

MPEB formed 15 teams to collect electricity bill in Singrauli

सिंगरौली. मप्र. पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का गजब हाल है। बिजली का बिल जारी करने में भारी लापरवाही बरती जा रही है। जिससे उपभोक्ता काफी परेशान हैं। कंपनी की लापरवाही एक मामला सोशल मीडिया पर वाइरल हो रहा है और लोगों के बीच मजाक का केंद्र बिन्दु बना है। बात ग्रामीण क्षेत्र के डिग्घी गांव निवासी एक उपभोक्ता को जारी 80 हजार अरब के बिल की कर रहे हैं।
कंपनी का यह कारनामा न केवल ग्रामीणों के बीच बल्कि सोशल मीडिया पर मजाक बना हुआ है। मामला कंपनी के कार्यालय में पहुंचने के बाद वहां भी हड़कंप जैसी स्थिति है। विभाग की ओर से 80 हजार अरब का बिल डिग्घी के ऋचिकन राम तिवारी के नाम जारी हुआ है। संज्ञान में आने पर कंपनी के अधिकारी इसे मानवीय भूल बता रहे हैं। हकीकत में उनका बिल माइनस 68 रुपए है। अधिकारियों के मुताबिक नया बिल जनरेट कर उपभोक्ता को उपलब्ध करा दिया गया है।

काउंटर पर लगती है लंबी लाइन
कंपनी के अधिकारी भले ही इस मामले में मानवीय भूल का हवाला देते हो, लेकिन हकीकत यह है कि इस स्थिति की मूल वजह बिल जनरेट करने वाले कंपनी के अधिकारियों की बेपरवाही है। दायित्वों के निवर्हन में उनकी लापरवाही के चलते हजारों की संख्या में उपभोक्ताओं को त्रुटिपूर्ण बिल मिल रहा है। यही वजह है कि बिल जमा करने की ऑनलाइन व्यवस्था के बावजूद विभाग में काउंटर पर लंबी लाइन लगती है। लाइन में लगे ज्यादातर लोग त्रुटिपूर्ण बिल से संबंधित होते हैं।
बिल में देखने को मिल रही कुछ ऐसी त्रुटियां
– बिल की रकम इतनी अधिक होती है कि भरोसा करना मुमकिन नहीं होता।
– ज्यादातर बिल में बिना मीटर रीडिंग के लिए तैयार कर भेजे जा रहे हैं।
– बिजली के बिल में माइनस में बिल आने जैसी त्रुटियां भी अधिक हैं।
– बिल जमा होनेे के बावजूद पिछली राशि में अगले महीने जुड़कर आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो