scriptघरों में अंधेरे की आशंका बरकरार | Electricity units are getting less in Singrauli too | Patrika News

घरों में अंधेरे की आशंका बरकरार

locationसिंगरौलीPublished: Oct 14, 2021 11:49:08 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

कम मिल रही बिजली यूनिट, पहले गांव पर मार …..

Do not wait for electricity bill, message will come on mobile

Do not wait for electricity bill, message will come on mobile

सिंगरौली. बिजली कंपनी में नवीनतम स्थिति में जिले में बिजली आपूर्ति में कमी और इस कारण घर, दुकान व बाजार में अंधेरा छा जा जाने की आशंका बनी हुई है। हालांकि फिलहाल इस मामले में सिंगरौली को भाग्यशाली माना जा सकता है कि अभी हालात लगभग सामान्य हैं। बिजली कंपनी के अधिकारी सूत्रों के अनुसार मुख्यालय से इस संबंध में संकेत मिले हैं।
इनमें स्थानीय अधिकारियों को बिजली की लंबी कटौती की दशा में कटौती वाले क्षेत्र चिह्नित करने के लिए कहा गया है। बताया गया कि मुख्यालय से ऐसे क्षेत्र को अलग से चिह्नित करने के लिए भी कहा गया है जहां सबसे अंत में कमी की दशा में बिजली की कटौती की जाएगी। ऐसे अति आवश्यक क्षेत्रों में जरुरत होने पर वर्तमान व्यवस्था के अलावा दूसरे विकल्प से बिजली की आपूर्ति जारी रखी जा सके।
स्थानीय बिजली अधिकारियों ने बताया कि इसी आधार पर जिला मुख्यालय बैढऩ के कुछ क्षेत्र को अनिवार्य आपूर्ति वाले इलाके में शामिल कर वहां दूसरे विकल्प से आपूर्ति जारी रखने के लिए कार्य योजना पर काम किया जा रहा है। बताया गया कि इसी स्थिति के अनुसार स्थानीय फील्ड अधिकारियों व कार्मिकों को आपात स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।
अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल मांग से मामूली कम आपूर्ति मिल रही है और इसके अनुसार ही आपूर्ति व्यवस्था संचालित की जा रही है। मगर आशंका के अनुसार कमी आने की स्थिति में जरूरी तैयारी की जा रही है ताकि उपभोक्ताओं को अधिक परेशानी से बचाया जा सके। उल्लेखनीय है कि शहर संभाग में बिजली अमले पर लगभग 40 हजार उपभोक्ताओं को सुचारू बिजली आपूर्ति करने की जिम्मेदारी है। इसलिए इस अमले में संकट की आशंका के चलते चिंता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो