scriptजिले में शासकीय अधिकारी और कर्मचारी नेताजी के लिए दावं पर लगा रहे अपनी नौकरी | employees in the district are claiming their job at Netaji's claim | Patrika News

जिले में शासकीय अधिकारी और कर्मचारी नेताजी के लिए दावं पर लगा रहे अपनी नौकरी

locationसिंगरौलीPublished: Nov 18, 2018 02:11:18 am

Submitted by:

Anil singh kushwah

कलेक्टर से शासकीय कर्मियों के खिलाफ ढेरों शिकायत, भाजपा-कांग्रेस व बसपा के नेताओं का कर रहे प्रचार

system

employees in the district are claiming their job at Netaji’s claim

सिंगरौली. जिला प्रशासन की हिदायत के बावजूद शासकीय विभागों में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारी नौकरी दावं पर लगाकर नेताजी के लिए प्रचार-प्रसार में जुटे हैं। जिला निर्वाचन कार्यालय में इस तरह की शिकायत की गई है, साथ ही अधिकारियों व कर्मचारियों को तत्काल दूसरे जिले में स्थानांतरित करने की मांग की गई है। जिला निर्वाचन कार्यालय के शिकायत प्रकोष्ठ को अब तक मिली ज्यादातर शिकायत अधिकारियों व कर्मचारियों के चुनाव प्रचार में लगे होने से संबंधित है।
कलेक्टर तक पहुंची शिकायत
रिटर्निंग अधिकारियों तक भी इस आशय की शिकायत पहुंची है। शिकायतों के मुताबिक जिले के जिला पंचायत कार्यालय से लेकर शिक्षा विभाग व कलेक्ट्रेट तक के करीब 15 अधिकारी व कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्रों में नेताजी के लिए प्रचार में लगे हुए हैं। सीधे प्रत्याशियों के खिलाफ शिकायतों की संख्या कम है। लगभग सभी शिकायतें ऑनलाइन की गई हैं, जिनकी जांच की जा रही है।
कलेक्टर की सख्त हिदायत
गौरतलब है कि जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर अनुराग चौधरी ने सख्त निर्देश जारी है कि कोई भी शासकीय अधिकारी या कर्मचारी विधानसभा चुनाव में किसी भी प्रत्याशी के प्रचार अभियान में हिस्सा नहीं लेगा। इतना ही नहीं यह भी निर्देशित है कि चुनाव प्रचार के बावत अधिकारी व कर्मचारी शासकीय आवास का भी प्रयोग नहीं करें।
सिंगरौली विस से सबसे अधिक शिकायतें
शिकायत प्रकोष्ठ में की गई शिकायतों में सबसे अधिक शिकायत सिंगरौली विधानसभा क्षेत्र से है। दूसरे स्थान पर देवसर व सबसे कम शिकायत चितरंगी विधानसभा क्षेत्र से आई है। शिकायत किए जाने का सिलसिला अभी भी जारी है। अब तक ऑनलाइन कुल 50 शिकायतें प्रकोष्ठ को मिल चुकी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो