scriptएक साथ कई कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई, जानिए कौन-कौन हुआ निलंबित | Employees suspend by SDM and Municipal Commissioner in Singrauli | Patrika News

एक साथ कई कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई, जानिए कौन-कौन हुआ निलंबित

locationसिंगरौलीPublished: Jun 21, 2019 11:27:11 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप…

Employees suspend by SDM and Municipal Commissioner in Singrauli

Employees suspend by SDM and Municipal Commissioner in Singrauli

सिंगरौली. जिले में शुक्रवार को एक साथ कई कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई। देवसर एसडीएम के अलावा नगर निगम आयुक्त ने भी निलंबित करने के साथ कर्मचारियों को नोटिस जारी किया है।

नगर निगम आयुक्त शिवेंद्र सिंह ने कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में एक लिपिक को निलंबित कर दिया है।निगम कार्यालय में बैठक के दौरान लिपिक विभीषण पनिका के कार्य में लापरवाही सामने आने पर आयुक्त की ओर से यह कार्रवाईकी गई है। बताया गया कि वर्ष 2018 में औड़ी मंदिर में मेला व्यवस्था के लिए नारायण इंटर प्राइजेज से कार्य कराया गया था।
आवश्यकता अनुसार सामग्रियों का क्रय किया गया। संबंधित संविदाकार की ओर से करीब एक वर्षपहले कार्य के उपरांत देयक भुगतान के लिए मोरवा उप कार्यालय में प्रस्तुत किया गया था। लिपिक विभीषण पनिका ने एक वर्ष बाद अब देयकों का भुगतान के लिए फाइल प्रस्तुत की।
आयुक्त ने इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए लिपिक को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश जारी किया है।दूसरी कार्रवाई में विद्युत शाखार व स्टोर के लिपिकों को उनके दायित्व में लापरवाही पर उनकी शाखा से हटाकार अन्य शाखा में पदस्थ करने का आयुक्त ने निर्देश दिया है।
एसडीएम देवसर ने दो को किया निलंबित
कार्य में लापरवाही बरतने पर एसडीएम देवसर ऋतुराज की ओर से राजस्व निरीक्षकों व पटवारियों पर बड़ी कार्रवाईकी गई है। उन्होंने तीन राजस्व निरीक्षकों को चेतावनी नोटिस देने के साथ ही आठ पटवारियों का वेतन रोकने का आदेश जारी किया है। इसके अलावा दो पटवारी रामलाल प्रजापति व विवेक द्विवेदी को निलंबित किया है।वेतन रोकने जाने की कार्रवाई में पटवारी मनोज वैश्य, मिथुन, जीत सिंह, पुष्पेंद्र पटेल, विपिन नायक, सोनल वैष्णव, पूजा मेडॉ, श्यामलाल सिंह शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो