scriptसरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बनाई करोड़ों की बिल्डिंग, मिनिटों में जमींदोज, देखें वीडियो | Encroachment on government land worth crores of rupees removed | Patrika News

सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बनाई करोड़ों की बिल्डिंग, मिनिटों में जमींदोज, देखें वीडियो

locationसिंगरौलीPublished: Jan 22, 2021 01:52:13 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

शासकीय जमीन में अतिक्रमण पर चला बुल्डोजर, जमीदोंज हो गई करोड़ों की बिल्डिंग, एसडीएम के नेतृत्व में कार्रवाई..

atikraman.jpg

सिंगरौली. शासकीय जमीन पर अतिक्रमण के खिलाफ जिले में अभियान लगातार जारी है। चितरंगी उपखंड क्षेत्र में अतिक्रमण पर शुरू हुई कार्रवाई के दूसरे दिन करोड़ों की बिल्डिंग को जमींदोज कर दिया गया। कलेक्टर राजीव रंजन मीना के निर्देश पर शुरू की गई कार्रवाई में एसडीएम चितरंगी निलेश शर्मा ने मौके पर रहकर अवैध कब्जा हटवाया।

 

दूसरे दिन करोड़ों की जमीन अतिक्रमण मुक्त
कार्रवाई के दूसरे दिन गोरबी नौढ़िया में शासकीय जमीन को कब्जे से मुक्त कराया गया। यहां चितरंगी एसडीएम व पुलिस टीम ने 12 अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर 6 करोड़ की कीमती 6 एकड़ से ज्यादा शासकीय भूमि में बनी बिल्डिंग को ध्वस्त कर दिया। इस कार्रवाई से क्षेत्र में शासकीय भूमि पर कब्जा करने वालों में दहशत का माहौल है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yua0a

दर्जनभर से ज्यादा अतिक्रमण जमींदोज
भू-माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत कलेक्टर राजीव रंजन मीना व पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र सिंह के निर्देशन में एसडीएम चितरंगी सुबह से अतिक्रमणरोधी दस्ते व भारी पुलिस बल के साथ गोरबी व नौढ़िया गांव पहुंचे। जहां दर्जन भर से ज्यादा अवैध निर्माण बुल्डोजर व जेसीबी से ढहाए गए। जिसमें 6 एकड़ शासकीय भूमि अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई। ध्वस्त की गई बिल्डिंग का बाजार मूल्य लगभग 6 करोड़ रुपए आंका गया है। बताया गया कि ग्राम नौढिय़ा व गोरबी की बेशकीमती शासकीय भूमियों जिनमें गोरबी के तीन और नौढिय़ा के नौ अतिक्रमणकारियों से शासकीय भूमि पर किए गए अवैध अतिक्रमण को पुलिस व प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई द्वारा हटाया गया है। मोरवा टीआइ मनीष त्रिपाठी अतिक्रमण के खिलाफ शुरू की गई कार्रवाई में स्टाफ मौजूद रहे। इस दौरान कई थानों की पुलिस मौके पर तैनात रही।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yua0a
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो