पिता ने अपने ही बेटे की कर दी हत्या, अब पुलिस कस्टडी में

-संपत्ति विवाद का मामला

By: Ajay Chaturvedi

Published: 24 Aug 2020, 06:13 PM IST

सिंगरौली. लंघाडोल थाने के बजौड़ी में अजीब मामला सामने आया है जिसके तहत एक पिता ने अपने ही बेटे की मारपीट कर हत्या कर दी। अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसके विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि पारिवारिक संपत्ति में बंटवारे को लेकर हुए विवाद में 6 अगस्त को आरोपी पिता छोटे लाल सिंह उर्फ नानबाड़ू सिंह ने अपने पुत्र राजेन्द्र सिंह के सिर पर डंडे से प्रहार कर दिया था। उसका उपचार सीएससी सरई में किया जा रहा था। मामले में पारिवारिक लोगों ने सुलह करा दी थी, जिससे मामला थाने तक नहीं पहुंचा। एक पखवाड़े बाद यानी 19 अगस्त को उसकी हालत गंभीर हो गई। डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन जिला अस्पताल पहुंचने से पहले रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गई। ऐसे में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक राजेंद्र के सिर पर डंडे के चोट से मौत की पुष्टि हुई। इस पर पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया।

वनकर्मी के साथ मारपीट करने वाला गिरफ्तार

लंघाडोल थाना पुलिस ने 21 अगस्त को वनरक्षक दिनकर प्रसाद त्रिपाठी के साथ मारपीट करने वाले आरोपी बबलू सिंह पिता कुंजलाल उम्र 45 वर्ष निवासी डोगरी थाना लंघाडोल को भी गिरफ्तार कर लिया है। उस पर आईपीसी की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। बताया जा रहा है कि आरोपी ने शराब के लिए वनकर्मी से पैसे मांगे थे और नहीं देने पर उसके साथ मारपीट की थी। दोनों आरोपियों को देवसर एसडीओपी के निर्देशन पर थाना प्रभारी उदय चंद करिहार, सउनि इंद्रलाल मांझी व उदयभान सिंह ने गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया है।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned