script

शार्ट-सर्किट से जिला अस्पताल में लगी आग,मची अफरा-तफरी, घंटों प्रभावित रही विद्युत आपूर्ति

locationसिंगरौलीPublished: Dec 05, 2019 01:27:19 pm

Submitted by:

Amit Pandey

पुराने अस्पताल में देर रात हुई घटना…..

Fire in Singrauli district hospital

Fire in Singrauli district hospital

सिंगरौली. जिला अस्पताल के पुरानी बिल्डिंग में मंगलवार की देर रात शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। घटना के बाद पूरे परिसर में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान बिजली आपूर्ति ठप हो गई। जिससे वार्ड में भर्ती मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। घटना के बाद काफी देर तक बिजली गुल रही।घटना की सूचना पर दमकल वाहन मौके पर पहुंचा। इसके बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक में बिजली का तार जलकर खाक हो गया था।
जानकारी के मुताबिक जिला अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग में बिजली का तार जर्जर होने के चलते उसमें मंगलवार की देर रात सर्किट शार्ट हो गया। जिससे आग की चिंगारी निकली और आग भडक़ उठी। इस दौरान जर्जर बिजली तार सहित ड्रेसिंग रूम में रखी सामग्री जलकर खाक हो गई। बतादें कि अस्पताल के पुरानी बिल्डिंग मेंं आग लगने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी जर्जर तार के कारण शार्ट सर्किट के कारण कई बार आग लगने की घटनाएं घटित हो चुकी हैं।
इसके बावजूद विभाग के जिम्मेदार अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं। जबकि पुराने बिल्डिंग में अभी आधे से अधिक अस्पताल चल रहा है। बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए सालभर मेें लाखों रुपए खर्च किया जा रहा है लेकिन हकीकत यह कि अरसे पुराने जर्जर तार को भी नहीं बदला गया है। जिससे अस्पताल में शार्ट सर्किट की घटनाएं आम हो गई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो