scriptएनसीएल में आई हाईड्रौलिक शोवेल जैसी पांच हैवी मशीने | Five heavy machines like Hydraulic Shovel in NCL | Patrika News

एनसीएल में आई हाईड्रौलिक शोवेल जैसी पांच हैवी मशीने

locationसिंगरौलीPublished: Aug 02, 2020 10:49:44 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

कोल उत्पादन अब टूटेगा रिकॉर्ड …..

Five heavy machines like Hydraulic Shovel in NCL

Five heavy machines like Hydraulic Shovel in NCL

सिंगरौली. एनसीएल में गुरुवार को 190 टन क्षमता के चार डंपर व एक 10.9 क्यूबिक मीटर की हाईड्रौलिक शोवल का ई-ट्रायल रन हुआ। ट्रायल रन में शामिल दो डंपर अमलोरी को और दो डंपर जयंत को मिले हैं। शावेल दुधिचुआ परियोजना को दिया गया है।
ट्रायल का सीएमडी पीके सिन्हा सहित निदेशकों ने अवलोकन किया। डंपर व शावेल का अवलोकन करने के बाद सीएमडी ने कहा कि नई मशीनों के आने से कोयला उत्पादन के लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी। कहा कि मशीनीकृत कोयला लोडिंग व प्रेषण पर कंपनी भारी निवेश कर रही है।
बढ़ते उत्पादन के साथ सड़क परिवहन को क्रमिक रूप से कम करते हुए प्रदूषण को न्यूनतम स्तर पर लाने को एनसीएल एक वृहद योजना पर काम कर रही है। निदेशक तकनीकी संचालन गुणाधर पाण्डेय ने कहा कि एनसीएल एक मशीनीकृत कंपनी है। कर्मचारियों व मशीनों के दम पर एनसीएल अपना हर लक्ष्य प्राप्त कर रही है। आगे भी इसी तरह बेहतरीन कार्य होगा।
स्व निर्मित 2 एप का दिखाया गया डेमो
एनसीएल की ओर से कर्मियों व हितधारकों के लिए एप आधारित सेवाओं की शुरुआत की जा रही है। कंपनी के सिस्टम विभाग की ओर से दो एप का प्राथमिक डेमो दिया गया। पहला एप एनसीएल कर्मियों के लिए बनाया गया है। इसके जरिए कर्मियों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। एक का इस मौके पर डेमो भी दिखाया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो