एनसीएल में आई हाईड्रौलिक शोवेल जैसी पांच हैवी मशीने

कोल उत्पादन अब टूटेगा रिकॉर्ड .....

By: Ajeet shukla

Updated: 02 Aug 2020, 10:49 PM IST

सिंगरौली. एनसीएल में गुरुवार को 190 टन क्षमता के चार डंपर व एक 10.9 क्यूबिक मीटर की हाईड्रौलिक शोवल का ई-ट्रायल रन हुआ। ट्रायल रन में शामिल दो डंपर अमलोरी को और दो डंपर जयंत को मिले हैं। शावेल दुधिचुआ परियोजना को दिया गया है।

ट्रायल का सीएमडी पीके सिन्हा सहित निदेशकों ने अवलोकन किया। डंपर व शावेल का अवलोकन करने के बाद सीएमडी ने कहा कि नई मशीनों के आने से कोयला उत्पादन के लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी। कहा कि मशीनीकृत कोयला लोडिंग व प्रेषण पर कंपनी भारी निवेश कर रही है।

बढ़ते उत्पादन के साथ सड़क परिवहन को क्रमिक रूप से कम करते हुए प्रदूषण को न्यूनतम स्तर पर लाने को एनसीएल एक वृहद योजना पर काम कर रही है। निदेशक तकनीकी संचालन गुणाधर पाण्डेय ने कहा कि एनसीएल एक मशीनीकृत कंपनी है। कर्मचारियों व मशीनों के दम पर एनसीएल अपना हर लक्ष्य प्राप्त कर रही है। आगे भी इसी तरह बेहतरीन कार्य होगा।

स्व निर्मित 2 एप का दिखाया गया डेमो
एनसीएल की ओर से कर्मियों व हितधारकों के लिए एप आधारित सेवाओं की शुरुआत की जा रही है। कंपनी के सिस्टम विभाग की ओर से दो एप का प्राथमिक डेमो दिया गया। पहला एप एनसीएल कर्मियों के लिए बनाया गया है। इसके जरिए कर्मियों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। एक का इस मौके पर डेमो भी दिखाया गया।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned