scriptप्रेमी ने प्रेमिका के साथ किया ऐसा जघन्य अपराध कि सुनने वाला हर कोई रह गया अवाक | Girlfriend murder in Singrauli Morva | Patrika News

प्रेमी ने प्रेमिका के साथ किया ऐसा जघन्य अपराध कि सुनने वाला हर कोई रह गया अवाक

locationसिंगरौलीPublished: Apr 28, 2019 08:37:31 am

Submitted by:

Amit Pandey

हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, आरोपी प्रेमी गिरफ्तार

Girlfriend murder in Singrauli Morva

Girlfriend murder in Singrauli Morva

सिंगरौली. युवती के साथ प्रेमी ने पहले दुष्कर्म किया। इसके बाद मारपीट करते हुए गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के मामले का खुलासा करते हुए मोरवा टीआई ने बताया कि आरोपी छोटू उर्फ छोटेलाल बैगा(20)पिता राममिलन बैगा निवासी मेढ़ौली का प्रेम प्रसंग बीते एक साल से युवती के साथ चल रहा था।
आरोपी की शादी हो जाने के बाद भी युवती फूलकुमारी उर्फ फूलमती उसके साथ शादी करने का दबाव बना रही थी। जबकि आरोपी ने शादी करने से मना कर दिया था। इसके बावजूद युवती शादी करने के लिए बार-बार उस पर दबाव बनाती रही। आरोपी ने युवती को 12 अप्रेल की रात दक्षिण खदान तरफ नाला के पास मिलने के लिए बुलाया। जहां मिलने गई युवती के साथ आरोपी ने पहले दुष्कर्म किया। इसके बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। जुर्म छिपाने के लिए युवती की लाश को नाला स्थित झाड़ी में फेंक दिया था। उक्त मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।
दिन में घर से निकली, रात तक नहीं लौटी वापस
बताया गया है कि युवती फूलकुमारी उर्फ फूलमती बैगा 12 अप्रेल को शिवपहरी जाने की तैयारी कर रही थी। अपने मां से किराया के लिए पैसे मांगी तो उसने कहा कि अभी मत जाओ, पैसा नहीं है। मां की बात तो मान गई और शिवपहरी नहीं गई। इसके बाद गांव के तरफ घूमने निकली। जो देर शाम तक वापस नहीं लौटी। युवती का पिता घर पहुंचा तो उसकी मां ने बताया कि दिन में घूमने के लिए निकली फूलमती अभी तक घर वापस नहीं लौटी है। परेशान युवती का पिता उसकी तलाश करते हुए अपने रिश्तेदारों से पता किया लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा।
ऐसे मिला युवती का सुराग
मेढ़ौली स्थित खदान के समीप नाला व झाड़ी के पास से शव बदबू मार रहा था। युवती की मां वहां जाकर देखी तो बेटी की लाश झाड़ी में पड़ी थी। जिसे देखकर हैरान हो गई। इसके बाद सूचना पुलिस को दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की पतासाजी में जुट गई थी। जो शनिवार की शाम आरोपी को गिरफ्तार कर ली। पूछताछ में आरोपी छोटू उर्फ छोटेलाल ने बताया कि मृतिका शादी करने का दबाव बना रही थी। जिससे तंग आकर उसकी हत्या कर दिया।
एसपी के निर्देश पर हुई कार्रवाई
एसपी दीपक कुमार शुक्ला व एसपी प्रदीप शेंडे के निर्देश पर एसडीओपी मोरवा डॉ. कृपाशंकर द्विवेदी के मार्गदर्शन में टीआई अनूप सिंह ठाकुर के नेतृत्व में गठित टीम में एसआई मुरलीधर आर्य, शीतला यादव, एसआई सतीश दीक्षित, विनोद सिंह, प्रधान आरक्षक रवि गोस्वामी, आरक्षक सुनील मिश्रा, सुबोध तोमर, विक्रम सिंह, दिव्यम सिंह, नरेन्द्र सिंह, विष्णु रावत, महिला आरक्षक शशिबाला सिंह, ज्योती पाण्डेय, नायक साहबलाल सिंह शामिल रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो