तकनीकी मूल्यांकन समिति परखेगी मेडिकल कॉलेज की आवश्यकता

तकनीकी मूल्यांकन समिति परखेगी मेडिकल कॉलेज की आवश्यकता
Health Ministry's committee discuss proposal of medical college in Singrauli

Ajit Shukla | Publish: Oct, 06 2019 12:36:07 PM (IST) Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

स्वास्थ्य मंत्रालय की समिति बैठक कर लेगी निर्णय....

सिंगरौली. ऊर्जाधानी में मेडिकल कॉलेज की आवश्यकता पर विचार-विमर्श के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय नई दिल्ली की तकनीकी मूल्यांकन समिति की 10 अक्टूबर को बैठक बुलाई गई है।

मंत्रालय के निर्माण भवन में समिति की बैठक आयोजित होगी। इसमें प्रदेश प्रतिनिधि यहां सिंगरौली सहित बाकी के अन्य जिलों में मेडिकल कॉलेज की आवश्यकता व संसाधनों की उपलब्धता सहित अन्य बिन्दुओं पर अपना पक्ष रखेंगे। इसी के आधार पर समिति आगे का निर्णय लेगी।

लंबे समय से ऊर्जाधानी में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मांग कर रहे तकनीकी शिक्षा एवं विकास समिति के अध्यक्ष एसके गौतम के मुताबिक पूरी उम्मीद है कि समिति यहां कॉलेज की स्थापना को हरी झंडी मिल जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के मद्देनजर अध्यक्ष गौतम ने बताया कि बैठक की अध्यक्षता मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन डॉ. बीडी अथानी करेंगे। बैठक में एम्स नई दिल्ली व पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ के निदेशक के प्रतिनिधि सहित कुल 10 सदस्य भाग लेंगे।

सदस्यों से की मुलाकात
मेडिकल कॉलेज खोले जाने को लेकर गुरुवार को गौतम ने न केवल केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते से नई दिल्ली उनके आवास पर मुलाकात कर कॉलेज के प्रस्ताव को राज्य स्वास्थ्य मंत्री से मंगवाने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। बल्कि नीति आयोग के प्रभारी अनिल जैन से मिल कर कॉलेज के प्रस्ताव को हरी झंडी दिलाने की अपील की।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned