scriptकोरोना का टीका लगवाने वाले चिकित्सकों की कैसी है तबियत, जानिए उन्होंने क्या कहा | health of those who put Corona vaccine in Singrauli is in good health | Patrika News

कोरोना का टीका लगवाने वाले चिकित्सकों की कैसी है तबियत, जानिए उन्होंने क्या कहा

locationसिंगरौलीPublished: Jan 17, 2021 11:50:13 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

वैक्सीन लगवाने से चूके तो करना पड़ेगा लंबा इंतजार ….

health of those who put Corona vaccine in Singrauli is in good health

health of those who put Corona vaccine in Singrauli is in good health

सिंगरौली. कोरोना संक्रमण से मुक्ति पाने के लिए शनिवार को जिले में टीकाकरण अभियान की शुरुआत कर दी गई है। सप्ताह में चार दिन स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगवाने के लिए बुलाया जा रहा है। प्रत्येक स्वास्थ्य कर्मी के लिए तिथि तय है और इस तिथि पर स्वास्थ्य कर्मियों को पहुंचना है।
किसी भी कारण से स्वास्थ्य कर्मी टीका लगवाने से चूके तो फिर उन्हें लंबा इंतजार करना होगा। क्योंकि जारी गाइड लाइन के मुताबिक निर्धारित तिथि पर टीकाकरण से चूके स्वास्थ्य कर्मियों को अंतिम में मौका दिया जाएगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. राहुल सिंह के मुताबिक जिले में पहले चरण के तहत टीकाकरण के लिए 5641 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का चयन किया गया है।
टीकाकरण सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, गुरुवार व शनिवार को किया जाएगा। स्वास्थ्य कर्मियों की सूची तैयार कर प्रत्येक के लिए तिथि निर्धारित किया गया है। बताया कि निर्धारित दिवस पर टीकाकरण से चूके स्वास्थ्य कर्मियों को बाद में टीका लगाया जाएगा। इसके लिए अलग से तिथि निर्धारित की जाएगी।
पहले दिन 124 कर्मी चूक गए
अधिकारियों के मुताबिक स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगवाने के लिए तीन केंद्र बनाए गए हैं। जिला अस्पताल के अलावा देवसर व माड़ा स्वास्थ्य केंद्र में टीका लगाया जा रहा है। प्रत्येक दिन सभी केंद्रों पर 100-100 कर्मियों को बुलाया जा रहा है। पहले दिन के टीकाकरण में 300 के बजाए केवल 174 स्वास्थ्य कर्मी पहुंचे। अधिकारियों के मुताबिक टीकाकरण से वंचित रहे गए 124 स्वास्थ्य कर्मियों को अब बाद में मौका दिया जाएगा।
चिकित्सक दे रहे नहीं चूकने का मशविरा

नहीं हुई कोई तकलीफ
पहले दिन टीका लगवाने वाले निजी चिकित्सक व रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव डॉ. डीके मिश्रा का कहना है कि उन्हें किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं हुई। वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। डॉ. मिश्रा ने स्वास्थ्य कर्मियों से अपील किया है कि वह हर हाल में टीका लगवाने पहुंचे। ताकि वह बिना किसी परेशानी के लोगों को इलाज कर सकें।
टीकाकरण के बाद कोई समस्या नहीं
जिला अस्पताल की मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गा पाठक ने भी टीकाकरण के बाद कोई समस्या नहीं होने की बात कही है। उनका कहना है कि अब उन्हें इंतजार है 28 दिन बाद दूसरा टीका लगने का। दूसरे टीका लगने के 14 दिन बाद वह पूरी तरह से कोरोना के भय से मुक्त हो जाएंगी। तब तक वह मास्क लगाकर सुरक्षित रहेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो