छात्रों की समस्या को देखते हुए बढ़ाई गई प्रवेश की तिथि

केवल आज तक मिलेगा मौका....

By: Ajeet shukla

Published: 01 Jul 2019, 10:07 PM IST

सिंगरौली. स्नातक प्रवेश में उच्च शिक्षा विभाग की ओटीपी से संबंधित नईव्यवस्था ने प्रक्रिया में जमकर खलल डाला है। यह बात विभाग के अधिकारियों को भी समझ में आ गई है। यही वजह है कि उनकी ओर से प्रवेश की तिथि एक दिन के लिए और बढ़ा दी गई है। जी हां, स्नातक पाठ्यक्रम के पहले चरण की प्रक्रिया में प्रवेश से वंचित छात्र-छात्राएं मंगलवार, दो जुलाई को भी दाखिला ले सकेंगे।

ओटीपी जैसी अन्य समस्या के चलते कोई छात्र-छात्रा प्रवेश से वंचित नहीं रह जाए, इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग ने सोमवार को आदेश जारी कर प्रवेश की तिथि एक दिन के लिए और बढ़ा दी है। गौरतलब है कि विभाग के नई व्यवस्था ओटीपी के चलते छात्र-छात्राओं के साथ प्रवेश प्रक्रिया में लगे महाविद्यालय स्टॉफ को काफी समस्या हो रही है। वजह ओटीपी भेजे जाने का विकल्प देने के बाद छात्र 10 मिनट के भीतर ओटीपी का नहीं बता पाना है।

तीन जुलाई से शुरू होगा दूसरा चरण
स्नातक प्रवेश में दूसरे चरण की प्रक्रिया तीन जुलाई से शुरू होगी। महाविद्यालय व विषय का ऑनलाइन विकल्प देने के साथ ही आठ जुलाई तक दस्तावेज सत्यापन होगा।१५ जुलाईको सीट आवंटन और १९ जुलाईतक प्रवेश लिया जाएगा।

सत्यापन की प्रक्रिया पूरी, आठ को आवंटित होगा सीट
इधर स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं के दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई। अब आठ जुलाई को प्रवेश के बावत सीट आवंटन जारी की जाएगी। उसके बाद पहले चरण में ११ जुलाई तक प्रवेश लिया जा सकेगा।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned