scriptबिजली संबंधी समस्या हो तो करें ऐसे शिकायत, तत्काल होगा निराकरण | If there are problems related to electricity, such complaints | Patrika News

बिजली संबंधी समस्या हो तो करें ऐसे शिकायत, तत्काल होगा निराकरण

locationसिंगरौलीPublished: May 06, 2019 03:17:39 am

Submitted by:

Sonelal kushwaha

मोबाइल से दर्ज कराएं शिकायत: हर जोन के उपभोक्ताओं के लिए अलग नंबर, अफसरों का दावा प्राथमिकता के साथ किया जाएगा निराकरण
 

If there are problems related to electricity, such complaints

If there are problems related to electricity, such complaints

सिंगरौली. शहरी क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं को शिकायत दर्ज कराने के लिए अब कार्यालय या शिकायत काउंटर खुलने का इंतजार नहीं करना होगा। अब तक कुछ उपभोक्ता ही अधिकारियों को फोन पर शिकायत बताते थे। उनकी समस्या का निराकरण हो जाता था, लेकिन इसका रिकार्ड नहीं रहता था। इसलिए बिजली कंपनी की ओर से स्थानीय स्तर पर शिकायत दर्ज कराने के लिए मोबाइल नंबर जारी किए हैं।
इंतजार न करना पड़ेगा
बिजली कंपनी के जबलपुर मुख्यालय में काल सेंटर पहले से चल रहा है पर वह व्यस्त रहने के कारण लोगों को इंतजार करना पड़ता है। इसलिए बिजली कंपनी ने जिला मुख्यालय पर शहरी क्षेत्र की शिकायत दर्ज कराने के लिए अलग-अलग क्षेत्र के अलग-अलग नंबर जारी किए हैं। इन नंबर पर संबंधित क्षेत्र के उपभोक्ता बिजली गुल होने, कम वोल्टेज या बिल संबंधी शिकायत दर्ज करा सकेंगे। इन शिकायतों का प्राथमिकता से निराकरण किया जाएगा।
ये है मकसद
व्यवस्था के अनुसार, इन नंबर पर आई शिकायत के निराकरण का रेंडम से सत्यापन भी किया जाएगा। बताया गया कि बिजली कंपनी को उपभोक्ता के प्रति अधिक जवाबदेह बनाने के लिए पहले मुख्यालय व अब जिला स्तर पर ऐसी व्यवस्था की गई है। इसका मकसद शिकायतों को तेजी से निराकरण व इनकी संख्या कम करना है।
अलग-अलग नंबर
बिजली कंपनी शहर के कार्यपालन यंत्री एएस बघेल ने बताया कि मुख्यालय के निर्देश पर बैढऩ, मोरवा व नवजीवन विहार जोन के उपभोक्ताओं की शिकायत दर्ज करने के लिए अलग-अलग नंबर तय किए गए हैं। इन नंबर पर उपभोक्ता मोबाइल या बेसिक फोन से शिकायत दर्ज करा सकेंगे।
24 घंटे सेवा
उपभोक्ता सुविधा के लिए ये नंबर24 घंटे कार्यरत रहेंगे। उन्होंने शहर के लगभग 29 हजार उपभोक्ताओं से शिकायत दर्ज कराने के लिए अपने-अपने क्षेत्र के लिए तय नंबर का उपयोग करने का आग्रह किया है। कार्यपालन यंत्री बघेल ने कहा कि शिकायत का प्राथमिकता से निराकरण किया जाएगा।
शिकायत के लिए नंबर
बैढऩ जोन
8989989417
नवजीवन बिहार जोन
8989989419
मोरवा जोन
9425825072

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो