script

एमपी के इस जिले में शासन के निर्देश की उड़ रही धज्जियां, रेत का अवैध खनन व परिवहन जारी

locationसिंगरौलीPublished: Jun 24, 2019 02:30:28 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

पुलिस की छापेमारी में धराए कई वाहन…

Illegal mining-transport of sand in Singrauli continue, police raid

Illegal mining-transport of sand in Singrauli continue, police raid

सिंगरौली. जिले में रेत का अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। कलेक्टर की तमाम हिदायत के बावजूद रेत का अवैध खनन व परिवहन जारी है। शनिवार को देर शाम जियावन पुलिस की कार्रवाई में अवैध रेत से भरे पकड़े गए पांच वाहन कारोबार के जारी रहने की गवाही दे रहे हैं।
थाना क्षेत्र के महान नदी की मजौना ढोंगा रेत खदान में देर शाम खनन व परिवहन जारी होने की पुलिस को सूचना मिली। थाना प्रभारी अनिल उपाध्याय ने तत्काल एसपी अभिजीत रंजन और एएसपी प्रदीप शेंडे को सूचना दिया और उनके निर्देश पर एसडीओपी लालदेव सिंह के नेतृत्व में खदान में छापा मार दिया।छापे की कार्रवाई से वहां भगदड़ मच गई।
पुलिस लोगों को गिरफ्त में ले पाती कि उससे पहले ही खदान में मौजूद कारोबारियों के साथ वाहन चालक भी फरार हो गए। फिलहाल पुलिस ने मौके पर मिले पांच ट्रैक्टर मय रेत से भरी ट्राली को कब्जे में ले लिया। बाद में सभी वाहनों को सुरक्षा के मद्देनजर थाने में खड़ी करा दिया गया।
पुलिस के मुताबिक आगे की कार्यवाही के लिए प्रकरण जिला खनिज अधिकारी के पास भेजा जाएगा।छापेमारी की कार्रवाई में टीआई अनिल उपाध्याय के अलावा असमनलाल अहिरवार, उमेश द्विवेदी, राज कुमार, आशीष द्विवेदी व अभिषेक त्रिपाठी सहित अन्य पुलिस कर्मी शामिल रहे।
छापेमारी में पकड़े गए रेत से भरे यह वाहन
पुलिस की छापेमारी की कार्रवाई में रेत से भरे ट्राली पांच ट्रैक्टर के साथ मिले। उनमें एक ट्रैक्टर बिना नंबर का था। बाकी ट्रैक्टर के नंबर एमपी 6 6 ए 26 79, सीजी 07 एआर 3203, एमपी 6 6 ए 3203 व एमपी 53 एए 4946 हैं।सभी पांचों ट्रैक्टर के चालक फरार होने में सफल रहे। ट्रैक्टर अलग-अलग मालिकों के बताए जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो