script

कोरोना वैक्सीनेशन में शहर से ज्यादा ग्रामीण अंचल के स्वास्थ्य कर्मी ले रहे रुचि

locationसिंगरौलीPublished: Jan 19, 2021 11:06:07 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

गांव में 70 व शहर में केवल 19 ने लगवाया टीका ….

In Singrauli, more than city health workers are taking interest in Corona vaccination

In Singrauli, more than city health workers are taking interest in Corona vaccination

सिंगरौली. कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे दिन जिले में तीनों केन्द्रों पर 136 स्वास्थ्यकर्मियों ने टीका लगवाया है। जबकि टीकाकरण के दूसरे दिन भी तीनों केंद्रों को मिलाकर तीन सौ स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगवाना था। हैरत की बात यह है कि तीनों केंद्रों पर आधे स्वास्थ्य कर्मी भी नहीं पहुंचे। यह कहने में कोई संदेह नहीं है कि टीकाकरण में शहर से ज्यादा ग्रामीण अचंल के स्वास्थ्य कर्मी रूचि ले रहे हैं।
कुछ इसी तरह के हालात टीकाकरण के शुभारंभ के दौरान देखने को मिला था। जहां तीन सौ स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण होना था। वहां टीकाकरण के लिए केवल 175 स्वास्थ्यकर्मी पहुंचे। पहले दिन के टीकाकरण में 125 स्वास्थ्य कर्मी टीकाकरण से वंचित रह गए। उसी तरह कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे दिन सोमवार को स्थिति पहले दिन से भी खराब रही।
टीकाकरण में चिह्नित लोग टीका लगवाने में रूचि नहीं दिखा रहे हैं। दूसरे दिन जिला अस्पताल में आरएमओ डॉ. यूके सिंह, डॉ. अतुल तोमर, डॉ. एपी पटेल सहित 19 स्टाफ ने टीका लगवाए। वहीं देवसर में 47 तो माड़ा में 70 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हुआ है। टीकाकरण के प्रथम चरण में 5710 चिह्नित स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाना है। टीकाकरण के दो दिनों में 311 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हुआ है।
तीन केंद्रों पर चार दिन लग रहा कोरोना का टीका
जिले के तीन केंद्रों में शामिल जिला अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र माड़ा व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवसर में कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। यहां केन्द्रों पर सप्ताह में सोमवार, बुधवार, गुरुवार व शनिवार को टीकाकरण किया जा रहा है। इन केन्द्रों पर चिह्नित स्वास्थ्यकर्मियों की ओर से निर्धारित समय पर पहुंचकर टीका लगवा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो