scriptप्रसव के दौरान नवजात शिशु की मौत, प्रसूता की हालत गंभीर | Incident in Singrauli District Hospital | Patrika News

प्रसव के दौरान नवजात शिशु की मौत, प्रसूता की हालत गंभीर

locationसिंगरौलीPublished: Feb 26, 2021 07:38:08 pm

Submitted by:

Amit Pandey

परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप….

Incident in Singrauli District Hospital

Incident in Singrauli District Hospital

सिंगरौली. जिला अस्पताल में प्रसव के दौरान नवजात शिशु की मौत हो गई। जबकि प्रसूता की हालत गंभीर है। नवजात शिशु की मौत हो जाने के बाद परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। हालांकि चिकित्सकों का कहना है कि नवजात शिशु ने गर्भ में दम तोड़ दिया था। जानकारी के मुताबिक खडिय़ा निवासी राधिका सोनी को बुधवार की शाम पहली प्रसव पीड़ा शुरू हुई। इसके बाद परिजनों ने उसे जिला अस्पताल ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। जहां गुरुवार की रात प्रसूता ने नवजात शिशु को जन्म दिया लेकिन उसकी मौत हो गई।
नवजात की मौत सुनकर प्रसूता के परिजन ड्यूटी चिकित्सकों पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है। परिजनों ने बताया है कि चिकित्सक अपनी लापरवाही को छिपाने के लिए यह बता रहे हैं कि नवजात शिशु की मौत गर्भ में हो गई थी। जबकि ऐसा कुछ नहीं था। जांच में ऐसा नहीं बताया गया था कि नवजात शिशु की गर्भ में मौत हो गई। प्रसव के दौरान नर्सों के भरोसे छोड़ दिया गया था। लापरवाही के चलते नवजात की मौत हुई है। हालांकि इसकी शिकायत प्रसूता के परिजनों ने सीएमएचओ से करते हुए लापरवाह चिकित्सक व नर्सों के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया है।

यह कोई पहला मामला नहीं
बताया गया है कि जिला अस्पताल में नवजात शिशु व प्रसूता की मौत हो जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है। वजह यह कि प्रसव कक्ष में ड्यूटी डॉक्टर कभी उपस्थित नहीं रहते हैं। बल्कि ड्यूटी नर्स प्रसव कराती हैं। गंभीर केस आने के बाद स्थिति बिगड़ जाती है। जिससे नवजात शिशु व प्रसूताओं की मौत हो जाती है। इस गंभीर मसले की ओर सीएमएचओ को ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि जिला अस्पताल में चिकित्सकों की लापरवाही बरकरार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो