script

व्यापारी के सूने आवास में सेंधमारी, नकदी सहित पांच लाख के जेवरात कर दिया पार, जानिए कैसे हुई वारदात

locationसिंगरौलीPublished: Jul 13, 2019 01:49:19 pm

Submitted by:

Amit Pandey

मोरवा थाना क्षेत्र के एलआइजी के समीप हुई वारदात……

Incident of theft in Singrauli Morava

Incident of theft in Singrauli Morava

सिंगरौली. मोरवा थाना क्षेत्र के एलआइजी के समीप शिव मंदिर रोड स्थित एक सूने आवास में गुरुवार की देर रात अज्ञात बदमाशों ने सेंधमारी कर नकदी सहित लाखों के जेवरात पार कर दिया है। सफाई कराने के लिए घर के सदस्य आवास पर पहुंचे तो ताला टूटा व बिखरा हुआ समान देखकर सकते में रहे गए। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। जहां मौके पर पहुंचकर मोरवा पुलिस ने मुआयना करते हुए अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में जुट गई है।
जानकारी के मुताबिक शिव मंदिर समीप निवासरत सुरेंद्र जैन पिता रामनिवास जैन के सूने आवास में गुरुवार की देर रात अज्ञात बदमाशों ने चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देकर पुलिस को न केवल चुनौती दिया है बल्कि पुलिस अधिकारियों को हैरानी में डाल दिया है। फरियादी ने बताया कि अनारकली जैन घर की सफाई कराने पहुंची। गृह स्वामी व्यवसाई सुनील जैन निजी कार्य के चलते दिल्ली गया था। बदमाशों ने वारदात को अंजाम देने से पहले बकायदे मुआयना करते हुए हुलिया लिया है। इसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम देने में सफल हो गए।
पुलिस गश्त पर उठे सवाल
बीते 3 महीने में एलआइजी रोड व गायत्री मंदिर रोड के मध्य चौराहे पर हुई दूसरी बड़ी चोरी से पुलिस गश्त पर सवाल उठ खड़े हुए हैं। यह इलाका मोरवा क्षेत्र के पॉश इलाकों में माना जाता है। जहां सिंगरौली विधायक समेत क्षेत्र के कई नामचीन लोग निवासरत है। चोरी से पुलिस की कार्यप्रणाली पर इसलिए भी सवाल उठते हैं क्योंकि तीन माह पूर्व भी यहां के एक आवास में लाखों की चोरी को बड़े शातिराना तरीके से अंजाम दिया था। जिसका अभी तक सुराग नहीं लगा है। ऐसा मानना है कि पूर्व की वारदातों से पुलिस ने कोई सबक नहीं लिया। नतीजा यह कि बदमाशों ने फिर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। जिससे लोग दहशत में हैं। यह पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करता है।
कबाडिय़ों ने दिया है वारदात को अंजाम
चोरी की वारदात को देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है की यह चोरी कबाडि़ओं ने किया है। घर के दरवाजे को तोडऩे के लिए राड का इस्तेमाल किया गया। वहीं टीवी, महंगी साडिय़ां छोडक़र शातिर चोरों ने 60 हजार रुपए नकदी व जेवरात मेें 10 नग पायल, 25 नग बिछिया, चांदी के बर्तन व सोने की दो नग जंजीर, दो मंगलसूत्र, आठ नग अंगूठी सहित कुल पांच लाख रुपए का दौलत लेकर फरार हो गए।
पुलिस अधिकारियों को उड़े होश
अभी हाल ही में पुलिस कप्तान ने कई थानेदारों को इधर से उधर स्थानांतरित किया है। जिसके बाद मोरवा थाने का प्रभार टीआई नागेंद्र प्रताप सिंह को मिला है। प्रभार संभालने के सप्ताह भर के अंदर चोरी की यह बड़ी वारदात ने पुलिस अधिकारियों की नींद उड़ा दी है और इन चोरों को जल्द पकडऩा अब पुलिस की साख का सवाल बन गया है। बदमाशों को पकडऩे पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। इसके बावजूद बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो