scriptरॉयल कंस्ट्रक्शन के पांच ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा | income tax raid on Royal Construction | Patrika News

रॉयल कंस्ट्रक्शन के पांच ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

locationसिंगरौलीPublished: May 25, 2018 09:58:39 pm

Submitted by:

Vedmani Dwivedi

रायपुर , जबलपुर , सतना और बैढ़न की 22 सदस्यीय टीम कर रही कार्रवाई

income tax raid on Royal Construction

income tax raid on Royal Construction

सिंगरौली. आयकर विभाग की 22 सदस्यीय टीम ने जयैंत, मोरवा सहित रॉयल कंस्ट्रक्शन के पांच ठिकानों पर छापामार कार्रवाई शुरू की है। इस कार्रवाई से हड़कम्प मच गया है। आयकर की टीम रॉयल कंस्ट्रक्शन के आय-व्यय के लेखा-जोखा संबंधी दस्तावेज खंगाल रही है। माना जा रहा है कि इस कार्रवाई में करोड़ों रुपए की अवैध संपत्ति का खुलासा हो सकता है। हालांकि आयकर विभाग के अधिकारी अभी कुछ कहने से बच रहे हैं।

डिप्टी डायरेक्टर शनि कछवाहा ने बताया है कि छापामार कार्रवाई का ब्यौरा शनिवार को बता पायेंगे।

सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार सुबह से रायल कांस्ट्रक्शन के पांच ठिकानों में जयंत सहित मोरवा गायत्री मंदिर रोड स्थित संदीप चावला के निवास पर आयकर विभाग की टीम ने छापामार कार्यवाही शुरू कर दी है। कार्रवाई देर रात तक चलती रही। बताया गया है कि विभाग की ओर से कार्रवाई के लिए प्री प्लान एक दिन पहले गुरुवार को बना लिया गया था। शुक्रवार सुबह होते ही टीम ने रॉयल कंस्ट्रक्शन के जयंत के गोल मार्केट में सर्चिंग आपरेशन शुरू कर दिया। जहां दिनभर पूरे घर की तलाशी ली गई। कमाई का लेखा – जोखा खंगाल रही है।

वहीं मोरवा के गायत्री मंदिर स्थित फर्म पर 10 इंस्पेक्टर दस्तावेज का व्यौरा ले रहे हैं। टीम में रायपुर , जबलपुर, सतना व बैढऩ के अधिकारी शामिल हैं।

अवैध कारोबारियों में हड़कंप
आयकर विभाग की कार्रवाई की जानकारी लगते ही कई कंस्ट्रक्शन कंपनी व ठेकेदार अपना दफ्तर व शटर बंद कर भूमिगत हो गये। पूरे दिन छापामार कार्रवाई रॉयल कंस्ट्रक्शन के पांच ठिकानों पर जारी है। पूर्ण लेखा-जोखा होने के बाद ही जिम्मेदार अधिकारी जानकारी देने की बात कह रहे हैं।

कतराते रहे अधिकारी
रॉयल कंस्ट्रक्शन के पांच ठिकानों पर चल रही कार्रवाई की सही जानकारी देने से आयकर विभाग के अधिकारी कतराते रहे। डिप्टी डायरेक्टर शनि कछवाहा ने बताया कि मोरवा में संदीप चोपड़ा के आवास पर कार्रवाई की जा रही है। उसके पास कुल 4 फर्म हैं। जो एनसीएल में भी पार्ट सप्लाई करता है। इसको लेकर विभाग के अफसर सही जानकारी देने से बचते रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो