कोरोना के टीकाकरण की रफ्तार के साथ बढ़ रहा संक्रमण

5 दिनों में 160 हो गई कोरोना संक्रमित केस की संख्या .....

By: Ajeet shukla

Published: 08 Apr 2021, 12:02 AM IST

सिंगरौली. जिले में कोरोना टीकाकरण के साथ संक्रमण भी तेजी के साथ बढ़ रहा है। 5 दिनों में कोरोना संक्रमण के 137 नए केस मिले हैं। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 160 हो गई है। यह हाल तब है जबकि मंगलवार को जांच के बावत लिए गए सेंपल की संख्या केवल 515 रही है।

इस तरह जिले में अब मिले कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 2199 हो गई है। बुधवार को जांच के लिए फिर से 456 संदिग्ध मरीजों के सेंपल लिए गए हैं। इधर, दूसरी ओर पूरे चार दिनों बाद बुधवार को कोरोना टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ा। बुधवार को विभिन्न केंद्रों में 3747 लोगों ने टीका लगवाया।

शनिवार के बाद अलग-अलग कारणों से टीकाकरण की रफ्तार धीमी पड़ गई थी। वैक्सीन के अभाव में जहां रविवार को टीकाकरण स्थगित रहा। वहीं सोमवार को केवल एक हजार लोगों को टीक लग सका। मंगलवार को सामान्य टीकाकरण का दिन होने के चलते स्टॉफ बच्चों को टीका लगाने में व्यस्त रहा।

इस कारण से केवल 1100 को टीका लगा पाना संभव हो पाया। बुधवार को टीकाकरण अभियान ने रफ्तार पकड़ी और 3747 को टीका लगाया गया। बुधवार को एनटीपीसी विंध्याचल में सबसे अधिक 357 लोगों को टीका लगाया गया। नेहरू अस्पताल में 247 और जिला अस्पताल में 276 लोगों को टीका लगाया जा सका।

इसके अलावा मोरवा, एनसीएल केंद्रीय अस्पताल, नवजीवन विहार, धिरौली कला, अमलोरी, निगाही, गोरबी, झिंगुरदा, जयंती, खुटार, बरगवां व उज्जैनी में 100 से अधिक संख्या में लोगों ने टीका लगवाया। गुरुवार व शुक्रवार तक के लिए कोरोना टीका का पर्याप्त डोज उपलब्ध है। तब तक वैक्सीन की नई खेप आ जाएगी।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned