script

काशी की राह होगी आसान, चलेगी नई ट्रेन

locationसिंगरौलीPublished: Mar 18, 2019 10:41:58 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

परामर्शदात्री समिति के सदस्य की मांग पर रेलवे ने जारी किया आदेश…

Intercity Express will run from Singrauli and Shaktinagar to Varanasi

Intercity Express will run from Singrauli and Shaktinagar to Varanasi

सिंगरौली. काशी यानी वाराणसी की राह फिर से आसान होगी। महीनों पहले स्थगित कर दी गई इंटरसिटी एक्सप्रेस को फिर से चलाने का आदेश हुआ है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने न केवल इस बावत आदेश जारी किया है। बल्कि ट्रेन के दोबारा संचालन की तिथि भी निर्धारित कर दी है।
यात्रियों की जरूरत के मद्देनजर क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य एसके गौतम की ओर से की गई मांग पर रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अनिल यादव ने स्थगित चल रही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन नंबर १३३४५/१३३४६ को एक अप्रैल से चलाने का निर्देश दिया है। समिति के सदस्य गौतम के मुताबिक उन्होंने राज्य सभा सांसद रामशकल के संस्तुति पत्र के साथ सोमवार को अध्यक्ष से मुलाकात की और पत्र सौंपा।
बोर्ड अध्यक्ष ने पत्र को गंभीरता से लेने हुए तत्काल संबंधित अधिकारियों से बात की और ट्रेन को दोबारा सिंगरौली व शक्तिनगर रेलवे स्टेशन से वाराणसी के लिए शुरू करने का निर्देश दिया। ट्रेन के दोबारा शुरू होने के बाद ऊर्जाधानी में स्थित विभिन्न कंपनियों के अधिकारियों व कर्मचारियों और व्यापारियों के साथ आमजन मानस को बड़ी राहत मिलेगी। उन्हें वाराणसी सहित रास्ते में पडऩे वाले अन्य शहरों के लिए बस के साथ ट्रेन की सुविधा भी मिलने लगेगी।
चार महीने पहले हुई थी बंद
सिंगरौली व शक्तिनगर से चलने वाली ट्रेन करीब चार महीने पहले नवंबर में बंद कर दी गई थी। यह ट्रेन हर रोज सुबह 5.45 बजे सिंगरौली व शक्तिनगर दोनों स्टेशनों से चलती रही है। अलग-अलग सात-सात कोच के साथ चलने वाली दोनों ट्रेन चोपन रेलवे स्टेशन में जाकर एक दूसरे से अटैच होकर वाराणसी जाती थी। एक अप्रैल से यात्रियों को फिर से यह सुविधा मिलने लगेगी।
नहीं है किसी दूसरे ट्रेन की सुविधा
इंटरसिटी एक्सप्रेस बंद होने के बाद वाराणसी जाने के लिए यात्रियों के पास बस के अलावा कोई दूसरी ट्रेन विकल्प में नहीं है। परामर्शदात्री समिति के सदस्य ने इस तर्क के साथ स्थगित चल रही इंटरसिटी एक्सप्रेस के स्थगन को और आगे के लिए नहीं बढ़ाने की अपील की। उनकी अपील पर रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने एक अप्रैल से ट्रेन चलाने का आदेश किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो