scriptInvestigation team seized 7000 tonnes of coal worth 1.5 crores in Sing | जांच दल ने जब्त किया डेढ़ करोड़ का 7 हजार टन कोयला | Patrika News

जांच दल ने जब्त किया डेढ़ करोड़ का 7 हजार टन कोयला

रेलवे साइडिंग के पास ग्राम डगा व कनई में मिला भंडारित ....

सिंगरौली

Published: January 16, 2022 01:22:15 am

सिंगरौली. जिले में कोयला भंडारण की शुरू हुई जांच पड़ताल में बड़े मामले प्रकाश में आ रहे हैं। कलेक्टर राजीव रंजन मीना की ओर से गठित राजस्व, खनिज व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की संयुक्त टीम द्वारा दूसरे दिन बरगवां रेलवे साइडिंग के आस-पास जांज की गई।
Investigation team seized 7000 tonnes of coal worth 1.5 crores in Singrauli
Investigation team seized 7000 tonnes of coal worth 1.5 crores in Singrauli
जांच में टीम ने दो ट्रांसपोर्ट कंपनियों के पास से 7 हजार टन कोयला अवैध रूप से भंडारित पाया गया। इसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ बताई गई है। कोयला जांच करने पहुंची टीम के मुताबिक एमपीपीजीसीएल ट्रांसपोर्ट कंपनी द्वारा 3 हजार और संगीता सेल्स प्राइवेट लिमिटेड का 4 हजार टन कोयला जब्त किया गया है। इन दोनों ही कंपनियों द्वारा भंडारित कोयला का कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया जा सका।
दोनों कंपनियों का कोयला क्रमश: ग्राम कनई के डेढ़ एकड़ रकबा में और डगा के एक एकड़ रकबा में भंडारित पाया गया। इन दोनों ही कंपनियों के एक संचालक जय प्रकाश अग्रहरी पर खनन, परिवहन व भंडारण का निवारण नियम 2006 के तहत प्रकरण दर्ज कर कलेक्टर न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा। इससे एक दिन पहले छापामार कार्रवाई में 8 ट्रांसपोर्टरों के पास से 10 करोड़ का 41500 टन कोयला जब्त किया गया था। कार्रवाई कलेक्टर से कोयला के अवैध भंडारण की शिकायत पर शुरू की गई।
प्रदूषण नियंत्रण के निर्देशों का पालन नहीं
कोयला भंडारण में प्रदूषण नियंत्रण की गाइडलाइन का पालन भी नहीं मिला है। टीम के प्रभारी अधिकारी एके राय के मुताबिक इसलिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से ट्रांसपोर्टर पर पर्यावरण प्रदूषण के मामले में भी प्रकरण दर्ज कराने का निर्णय लिया गया है। प्रभारी अधिकारी के मुताबिक अभी अन्य भंडारण स्थलों पर जांच की कार्रवाई जारी रहेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्ममां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहालमोदी सरकार के सामने एलन मस्क ने रखी नई शर्त, अन्यथा नहीं होगी भारत में Tesla की Manufacturing: यूजर्स ने कर दी खिंचाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.