scriptजन आशीर्वाद यात्रा: आयुष्मान योजना के तहत शासकीय व निजी अस्पताल में होगा निशुल्क इलाज: शिवराज | jan ashirwad yatra in singrauli madhya pradesh | Patrika News

जन आशीर्वाद यात्रा: आयुष्मान योजना के तहत शासकीय व निजी अस्पताल में होगा निशुल्क इलाज: शिवराज

locationसिंगरौलीPublished: Sep 02, 2018 02:17:46 pm

Submitted by:

suresh mishra

जिला बैगा प्रोजेक्ट में शामिल निवास को मिनी स्टेडियम, सरकारी जूता चप्पल से कैंसर को कांग्रेस का दुष्प्रचार बताया, महुआ गांव को उप तहसील का दर्जा जल्द

jan ashirwad yatra in singrauli madhya pradesh

jan ashirwad yatra in singrauli madhya pradesh

सिंगरौली। आगामी 25 सितंबर से आयुष्मान योजना के तहत प्रदेश की जनता का उपचार निशुल्क होगा। शासकीय चिकित्सालय में तो नि:शुल्क होगा ही निजी चिकित्सालय में भी जनता जनार्दन का उपचार नि:शुल्क होगा। निजी चिकित्सालय के बिल का भुगतान मध्य प्रदेश सरकार करेगी। उक्त आशय की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को जिला मुख्यालय से करीब 90 किलोमीटर दूर सिंगरौली जिले के निवास में तकरीबन 4.30 बजे पहुंचे अपने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान हायर सेकंडरी स्कूल में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए किया।
उन्होंने 10 मिनट के भाषण में निवास की जनता को मिनी स्टेडियम व आगामी शिक्षा सत्र में नवीन कॉलेज निर्माण सौगात दिया। इस दौरान उन्होंने संबल योजना, आवास योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, कर्मकार मंडल योजना, असंगठित श्रमिक कार्ड योजना, किसानों को बोनस आदि मध्य प्रदेश की संचालित तमाम योजनाओं का भी जिक्र किया।
“महुआ गांव को मिलेगा उप तहसील का दर्जा”
निवास के बाद मुख्यमंत्री का जन आशीर्वाद यात्रा 5.30 बजे महुआ गांव पहुंचा जहां निवास से भी ज्यादा तादाद में ग्रामीण जनता मुख्यमंत्री का इंतजार कर रही थी। यहां पहुंचकर मुख्यमंत्री ने ने महुआ गांव वासियों को भी सौगात देते हुए घोषणा किया कि जल्द ही महुआ गांव को उप तहसील का दर्जा देंगे और बकायदे एक तहसीलदार बैठाएंगे ताकि यहां की ग्रामीण जनता को तहसील से संबंधित के लिए दूर जाना ना पड़े। यहां भी अपने 15 मिनट के भाषण में शासन की तमाम योजनाओं का जिक्र किया।
“सरई में ट्रेन सुविधा बढ़ाएंगे”
तकरीबन 7.30 बजे मुख्यमंत्री का जन आशीर्वाद यात्रा जिले के सरई पहुंचा जहां जनता जनार्दन को संबोधित करते हुए उन्होंने सरई में रेल सुविधा को बढ़ाने की बात कही। यहाँ भी उन्होंने शासन की योजनाओं को दोहराया। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा शनिवार को मझौली पहुंची। यहां उन्होंने जनसभा की। उसके बाद खड़ौरा होते हुए मड़वास पहुंचे। मुख्यमंत्री ने कुछ पुरानी घोषणाएं दोहराते हुए नई घोषणाएं भी कीं।
पोषण के लिए एक हजार रुपए प्रतिमाह

कहा, सीधी और सिंगरौली जिले के बैगा प्रोजेक्ट में शमिल होगा। पोषण के लिए एक हजार रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे। प्रदेश सरकार ने विकास के साथ जनता की जिंदगी बदलने का अभियान शुरू किया है। गरीबी हटाने के हमने केवल नारे नहीं दिए हैं। बल्कि गरीबों की जिंदगी में खुशहाली के इंतजाम किए हैं। मुख्यमंत्री ने मझौली में 48 करोड़ 56 लाख से अधिक के विकास एवं निर्माण कार्यों के भूमि पूजन एवं लोकार्पण किए। चौहान एवं उनकी पत्नी साधना सिंह ने कन्या पूजन किया।
चरण पादुका योजना का कांग्रेसी दुष्प्रचार
चौहान ने पुरानी घोषणा दोहराते हुए कहा, सितंबर में शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। 50 प्रतिशत स्थान बेटियों के लिए होंगे। पुलिस को छोड़कर अन्य सभी पदों में 33 प्रतिशत सीटें बेटियों के लिए आरक्षित रहेंगी। ग्राम पंचायतों में जनजातीय अधिकार सभा गठित करेंगे, जिससे ग्रामस्तर पर विवादों का निपटारा हो सकेगा। चरण पादुका योजना का जिक्र करते हुए कहा, जूते चप्पलें टेस्टिंग के बाद दिए गए हैं। अफवाहों पर ध्यान न दें। बिना हिचक उपयोग करें। कांग्रेसी योजना का दुष्प्रचार कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो