script

अब एक्सप्रेस के रूप में चलेगी कटनी-चोपन पैसेंजर ट्रेन

locationसिंगरौलीPublished: Jun 23, 2020 11:34:22 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

दूसरे ट्रेनों को भी शुरू करने की गई रेलवे बोर्ड से मांग ….

Katni-Chopan Passenger train going Singrauli now run as Express

Katni-Chopan Passenger train going Singrauli now run as Express

सिंगरौली. कटनी से चोपन के बीच चलने वाली ट्रेन कटनी-चोपन पैसेंजर अब एक्सप्रेस के रूप में चलेगी। रेलवे बोर्ड ने 200 किलोमीटर से अधिक दूरी तय करने वाली ट्रेनों को एक्सप्रेस के रूप में बदलने का निर्णय लिया है। इस निर्णय का कटनी-चोपन एक्सप्रेस के यात्रियों को भी लाभ मिलेगा। इसी क्रम में लॉकडाउन के दौरान बंद ट्रेनों को भी जल्द शुरू करने की तैयारी है।
क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य एसके गौतम के मुताबिक पूरी उम्मीद है कि जुलाई के पहले सप्ताह में कटनी-चोपन पैसेंजर ट्रेन एक्सप्रेस के रूप में चलना शुरू कर देगी। इसी तरह लॉकडाउन के कारण बंद कर दी गई ट्रेन त्रिवेणी एक्सप्रेस, शक्तिपुंज एक्सप्रेस व सिंगरौली-निजामुद्दीन का संचालन भी जल्द शुरू किए जाने की तैयारी है।
इसके लिए रेलवे बोर्ड को मांग पत्र भेजा गया है। मांग पत्र के जरिए बोर्ड को यहां हो रही समस्याओं से अवगत कराया गया है। साथ ही मांग की गई है कि ट्रेनों का संचालन ऐसी व्यवस्था के तहत शुरू किया जाए, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना संभव रहे।
राज्यरानी एक्सप्रेस का संचालन वाया सिंगरौली हो
इधर, क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य एसके गौतम ने भोपाल से दमोह तक प्रतिदिन चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस को वाया सिंगरौली चलाए जाने की मांग की है। रेलवे मंत्रालय को लिखे पत्र में उन्होंने गुजारिश की है कि राज्यरानी एक्सप्रेस का रूट विस्तार वाराणसी तक किया जाए। यह ट्रेन वाया सिंगरौली-चोपन-चुनार वाराणसी तक जाए।
रेल मंत्री पियूष गोयल को लिखे पत्र में गौतम ने उल्लेख किया है कि इस ट्रेन के रूट विस्तार से सिंगरौली से भोपाल व वाराणसी ट्रेन की मांग पूरी होगी। इससे एनसीएल व एनटीपीसी सहित अन्य उद्योगों व संस्थानों में काम करने वालों को बड़ी राहत मिलेगी। सांसद राज्यसभा रामशकल व सोनभद्र सांसद पकौड़ी लाल कोल ने भी इसके लिए सिफारिश की है।

ट्रेंडिंग वीडियो