किल कोरोना अभियान के जरिए दूसरी बीमारियों का भी होगा इलाज

आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में हुआ निर्णय .....

By: Ajeet shukla

Published: 29 Jun 2020, 11:47 PM IST

सिंगरौली. किल कोरोना अभियान को पूरी गंभीरता के साथ लिया जाए। हर घर के प्रत्येक व्यक्ति का परीक्षण किया जाए। सांसद रीति पाठक ने अभियान के महत्व को बताते हुए यह निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अभियान में दूसरी बीमारियों पर भी नजर रखी जाए। कोई गंभीर बीमारी से पीडि़त मिलता है तो उसे भी इलाज मुहैया कराया जाए।

आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में सांसद रीती पाठक व कलेक्टर राजीव रंजन मीणा के अलावा देवसर विधायक सुभाष वर्मा, चितरंगी विधायक अमर सिंह, पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह व भाजपा जिला अध्यक्ष वीरेंद्र गोयल सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे। बैठक में सबसे पहले कलेक्टर ने एक जुलाई से 15 जुलाई तक पूरे जिले में चलाए जाने वाले किल कोरोना अभियान की तैयारी संबंधित जानकारी दी।

कलेक्टर ने बताया कि दलों का गठन कर प्रशिक्षण दिया जा चुका है। सभी दलों को निर्देश है कि वह प्रत्येक घर में जाकर जांच करें। कलेक्टर ने कहा कि निर्देश के मद्देनजर कोरोना के अलावा वर्षा के मौसम में होने वाली बीमारियों के पीडि़तों को मौके पर ही उपचार उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही संक्रमित व्यक्तियों की भी विधिवत जांच की जाएगी। दल में एएनएम के साथ आशा कार्यकर्ता व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया है।

संबंधित क्षेत्र के बीएमओ सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अमले को भी इस कार्य में लगाया गया है। दल के पास थर्मल थर्मामीटर भी होगा, जिससे मौके पर ही जांच की जाएगी। यदि कोई व्यक्ति इस दौरान संक्रमित पाया गया तो उसे तत्काल टीम के द्वारा संबंधित क्षेत्र के बीएमओ को अवगत कराया जाएगा। ताकि संबंधित व्यक्ति को उपचार मिल सके।

सदस्यों ने दिया यह सुझाव
- चेकपोस्ट पर कड़ी निगरानी रखी जाए।
- स्वास्थ्य परीक्षण में औपचारिकता न हो।
- मास्क नहीं लगाने पर सख्त कार्रवाई हो।
- सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराया जाए।
- कार्रवाई के लिए कई और टीम गठित हो।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned