scriptनिजी कंपनी के खिलाफ श्रमिकों में फूटा आक्रोश, कलेक्टर के यहां धरना पर बैठे | Labour Sitting on hunger strike against Essar company in Singrauli | Patrika News

निजी कंपनी के खिलाफ श्रमिकों में फूटा आक्रोश, कलेक्टर के यहां धरना पर बैठे

locationसिंगरौलीPublished: Feb 25, 2019 11:09:14 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

लगाया शोषण का आरोप….

Labour Sitting on hunger strike against Essar company in Singrauli

Labour Sitting on hunger strike against Essar company in Singrauli

सिंगरौली. एस्सार थर्मल पावर के विस्थापितों व श्रमिकों ने कंपनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हिसार थर्मल पावर प्रोजेक्ट श्रमिक कर्मचारी संघ के बैनर तले सोमवार को विस्थापित व श्रमिक कलेक्ट्रेट के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए।विस्थापितों को तत्काल भत्ता देने, पेंशन जारी करने व विस्थापित श्रमिकों को तत्काल कार्य पर वापस लेने सहित कई अन्य मांगों को लेकर उनकी ओर से धरना दिया गया।
मांगों को लेकर धरना पर बैठे विस्थापितों का कहना है कि उनकी मांगे जब तक पूरी नहीं होगी। उनका आंदोलन जारी रहेगा।श्रमिकों का कहा कि जिला प्रशासन कंपनी से बात करके उनकी मांगों को पूरा कराए। प्रशासनिक अधिकारी उनकी मांगों को लेकर जल्द ही सक्रियता नहीं दिखाते हैं तो वह सडक़ पर उतरकर चक्काजाम करने को बाध्य होंगे।
भारतीय कृषि एवं ग्रामीण मजदूर संघ के नेतृत्व में धरने पर बैठे श्रमिकों का कहा कि कंपनियों की ओर से यहां जिले में विस्थापितों व श्रमिकों का शोषण किया जा रहा है। वहीं शासन व प्रशासन चुप्पी साधे हुए हैं। उनका आरोप है कि उन्हें न ही उचित मुआवजा दिया गया है और न ही विस्थापित परिवार के सदस्य को कंपनी में नौकरी दी जा रही है। धरना प्रदर्शन कर विस्थापितों व श्रमिकों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा है। ज्ञापन के जरिए उनकी ओर से छह सूत्रीय मांग की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो