एमपी के इस जिले में लॉक डाउन के दौरान मिली बड़ी छूट

जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समिति का निर्णय.....

By: Ajeet shukla

Published: 18 Apr 2020, 11:37 PM IST

सिंगरौली. कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षा के मद्देनजर लागू लॉक डाउन में बड़ी छूट दी गई है। जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समिति की बैठक में छूट देने का निर्णय लिया गया है। निर्णय के मुताबिक अब दुकानों को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक खोलने की अनुमति होगी। हालांकि इस दौरान लॉक डाउन के मद्देनजर धारा 144 के निर्देश लागू रहेंगे।

कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को आयोजित जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समिति की बैठक में सांसद रीती पाठक सहित विधायकगण उपस्थित रहे। कलेक्टर केवीएस चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान सर्वसम्मति से दुकानों को खोलने संबंधित निर्णय लिया गया। यह निर्णय अब तक जिले में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिलने के मद्देनजर लिया गया। बैठक में सिंगरौली विधायक रामलल्लू वैश्य, देवसर विधायक सुभाष वर्मा, चितरंगी विधायक अमर सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष वीरेंद्र गोयल के अलावा पुलिस अधीक्षक टीके विद्यार्थी व सीइओ जिला पंचायत ऋतुराज सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

बाहरी लोगों व संदिग्धों की जांच रहेगी जारी
समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि वर्तमान की तरह आगे भी कोरोना संक्रमण के मद्देनजर संदिग्धों व बाहर से आने वालों की जांच जारी रहेगी। साथ ही जरूरतमंदों की मदद का सिलसिला भी अनवरत जारी रहेगा। लोगों को राशन सहित अन्य सामग्री उपलब्ध कराया जाएगा। क्वारंटाइन में रहने के निर्देश का भी पालन करना होगा।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा अनिवार्य
अधिकारियों ने यह भी स्पष्ट किया कि 20 अप्रैल से दुकान खोलने को लेकर मिलने वाली छूट में लॉक डाउन के नियम लागू रहेंगे। सभी को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मॉस्क लगाने का निर्देश का पालन करना अनिवार्य होगा। नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस को भी निर्देशित किया गया है। शाम चार बजे के बाद से लेकर अगले दिन सुबह 10 बजे तक घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned