script

एमपी के इस जिले में चलेगा महा अभियान

locationसिंगरौलीPublished: Jun 19, 2021 12:32:53 am

Submitted by:

Ajeet shukla

कलेक्ट्रेट सभागार में बुलाई गई बैठक …..

Mega campaign will start on Yoga Day for Corona Vaccination in Singrauli

Mega campaign will start on Yoga Day for Corona Vaccination in Singrauli

सिंगरौली. कोरोना टीकाकरण के महा अभियान के तहत एक दिन में 15 हजार लोगों का टीकाकरण किए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। शुक्रवार को कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने न केवल तैयारी बैठक बुलाई। बल्कि महा अभियान के लक्ष्य से अवगत कराते हुए सभी को तैयारी में जुट जाने का निर्देश दिया।
कलेक्ट्रेट सभागार में बुलाई गई बैठक के दौरान कलेक्टर ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंसा के अनुरूप 21 जून से टीकाकरण का महा अभियान शुरू होगा। बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों को बताया कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में यह अभियान एक साथ शुरू किया जाएगा। प्रत्येक सेंटरों पर मोटिवेटर नियुक्त किए जाएंगे।
चुनाव ड्यूटी के तर्ज पर सेक्टर मजिस्ट्रेट जोनल अधिकारी भी भी नियुक्ति की जाएगी। महा अभियान में सांसद व विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधि के अलावा सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं का भी सहयोग लिया जाएगा। सभी धर्मों के धर्मगुरु और अन्य जिम्मेदार नागरिकों को टीकाकरण के लिए जन जागरूकता में सहयोग करने की अपील की जाएगी।
टीकाकरण केंद्र पर टीका लगवाने वाले व्यक्तियों का स्वागत करने के साथ ही टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए शपथ भी दिलाए जाने का निर्देश दिया गया। कलेक्टर ने यह जानकारी देते हुए बैठक में उपस्थित विभिन्न धर्मों के धर्मगुरुओं के साथ अभियान को मूर्त रूप देने के लिए उपस्थित अन्य सदस्यों से सहयोग की अपील की।
कलेक्टर ने कहा कि यह महा अभियान सभी के सहयोग से पूरा होगा। कहा कि टीकाकरण का यह महा अभियान अब तक के करीब सभी अभियानों से महत्वपूर्ण है। क्योंकि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। कलेक्टर ने कहा कि जिले में करीब 8 लाख लोगों को अभी टीका लगाया जाना बाकी है।
इस महा अभियान में हर रोज 15 हजार लोगों को टीका लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। यह लक्ष्य पूरा हो। इसके लिए सभी को प्रयास करना होगा। कलेक्टर ने कहा कि इसके अलावा सभी को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए भी प्रेरित करना होगा। बैठक के दौरान अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह के अलावा सभीधर्मगुरु उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो