पत्रिका अभियान: गांव में पहुंचे ढेरों प्रवासी, सतर्कता के चलते हैं सुरक्षित

कोरोना के मद्देनजर जारी निर्देशों का सबने मिलकर किया पालन....

By: Amit Pandey

Published: 22 Jun 2020, 02:32 PM IST

सिंगरौली. कोरोना संक्रमण के इस दौर में ढेरों प्रवासी अपने गांव पहुंचे हैं। लौटे प्रवासियों ने होम क्वारंटीन में पूरे 14 दिन बिताए। यही सतर्कता के चलते सब सुरक्षित हैं। कोरोना के मद्देनजर जारी निर्देशों का सभी ने मिलकर पालन किया है। यदि इसमें लापरवाही बरती गई होती तो स्थिति को रोक पाना मुश्किल होता। जानकारी के लिए बतादें कि जिले में अब तक में हजारों की संख्या में प्रवासी पहुंचे हैं। उनके आने के बाद ड्यूटी में तैनात महकमा प्रवासियों का सैंपल जांच के लिए भेजने के बाद उन्हें क्वारंटीन का निर्देश दिया।

जिसका पालन करते हुए प्रवासियों ने चौदह दिन तक अपने घर में बिताए। बाहर से आने वाले लोगों को भी यह मालूम था कि कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसके बचने के लिए घर में रहना ही ठीक होगा। जिला प्रशासन की ओर से सावधानी बरतने का निर्देश दिया जा रहा है। ग्रामीण अंचल के लोग इसका पालन भी कर रहे हैं। इसके साथ ही गांव का युवावर्ग प्रवासियों को होम क्वारंटीन के लिए प्रेरित कर रहा है।

क्या कहते हैं गांव के युवावर्ग :
गांव कोरोना संक्रमणमुक्त है। यह बात और है कि लोग बाहर से आ रहे हैं। मगर, प्रशासन का निर्देश का पालन करते हुए वो १४ दिन तक अपने घर में बिता रहे हैं। ताकि सब सुरक्षित रहें, साथ ही घर व आसपास के लोग भी संक्रमण से बच सकें।
शयामबिहारी त्रिपाठी, युवा नागरिक

बाहर से जो भी लोग आए हैं। उन्हें क्वारंटीन के लिए बताया गया है। ऐसे लोगों को यह बताया गया कि प्रशासन की ओर से जारी निर्देश का पालन करना चाहिए। जिससे संक्रमण से बचा जा सके।
कुंजबिहारी त्रिपाठी, युवा नागरिक

वैश्विक महामारी से बचाव के लिए होम क्वारंटीन का पालन करना अनिवार्य है। बाहर से आने वालों को भी हमने प्रेरित किया है। जिस तरह से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है उसे देखकर ऐसा साबित होता है कि घर में रहना ही ठीक है।
सुनील पाण्डेय, नागरिक

हमारे गांव में कुछ लोग बाहर से आए हुए हैं। उन लोगों को जागरूक करते हुए यह बताया गया है कि १४ दिन तक क्वारंटीन रहें। ऐसे में हम सबके लिए बेहतर होगा। वैश्विक महामारी के संक्रमण से बचा जा सकता है।
आनंद पाण्डेय, युवा नगारिक

Amit Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned