'मिनी स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर को बनाएं सुदर व स्वच्छ'

प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों के साथ की बैठक ....

By: Ajeet shukla

Published: 16 Sep 2021, 01:07 AM IST

सिंगरौली. प्रदेश के खनिज साधन एवं श्रम मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। समीक्षा बैठक के दौरान विभागवार जिले में कराए जा रहे कार्यों की प्रगति के साथ जिले मे कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को रोकने के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई। साथ ही मंत्री ने जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ली।

मंत्री ने इस दौरान शहर को मिनी स्मार्ट सिटी योजना के तहत स्वच्छ व सुंदर बनाने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया जाएगा। इसके लिए तेजी के साथ कार्य शुरू किए जाएं। मंत्री की बैठक के दौरान सिंगरौली विधायक राम लल्लू बैस, चितरंगी अमर सिंह व देवसर सुभाष वर्मा के साथ कलेक्टर राजीव रंजन मीना व पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

मंत्री ने कलेक्टर को जिला चिकित्सालय सहित उप स्वस्थ्य केंद्रों में स्थापित कराए जा रहे अक्सीजन प्लांट एवं आईसीयू बेड शीघ्र तैयार कराने का निर्देश दिया। साथ ही आरटीपीसीआर लैब को भी शीघ्र प्रारंभ करने को कहा। शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने का निर्देश देने के साथ ही जिले मे कोल परिवहन करने वाले वाहनों को प्रतिबंधित मार्ग से रोकने का निर्देश दिया।

इसके अलावा सड़कों के निर्माण, पेयजल, प्रधानमंत्री आवास, मनरेगा के तहत कार्य कराने और श्रमिकों को काम देने सहित अन्य निर्देश दिया। मंत्री ने अन्य दूसरे कार्यक्रमों में अनाथ बच्चों के पालन पोषण में सहयोग करने और वैक्सीनेशन कराने का निर्देश भी दिया। एक अन्य कार्यक्रम में स्वच्छता रथ को हरीझंडी भी दिखाई। इस दौरान सभी विभागों के प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned