18 करोड़ की लागत से निर्माण कार्यों का प्रभारी व पंचायत मंत्री ने किया लोकार्पण, जानिए और क्या कहा

26 करोड़ से निर्मित होने वाले कार्यो का शिलान्यास...

By: Amit Pandey

Updated: 18 Feb 2020, 02:52 PM IST

सिंगरौली. चितरंगी विकासखंड के बगैया ग्राम पंचायत में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री व पंचायत मंत्री शामिल हुए। जहां प्रभारी मंत्री व पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री की ओर से जिले में 18 करोड़ की लागत से निर्मित विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया गया। वहीं 26 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले विभिन्न निर्माण कार्यों का उनकी ओर से शिलान्यास किया गया है। ग्राम पंचायत पोड़ी-3 स्थिति नव निर्मित पीडीएस भवन व ग्राम पंचायत बगैया में नव निर्मित गौ-शाला का लोकार्पण तैयार हुए कार्यों में शामिल रहा। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री प्रदीप जयसवाल ने कहा कि आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए इस अभिनव पहल की शुरूआत प्रदेश सरकार ने किया है। सरकार की ओर से गरीबों को एक ही स्थान पर हितग्राही मूलक योजनाओं का हितलाभ देने के उद्देश्य से शिविर के आयोजन की महत्वाकांक्षी योजना प्रारंभ की गई है।

इस योजना से ग्रामीणों को मुख्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। जिला प्रशासन के अधिकारी पीडि़त के पास आकर न केवल आवेदनों का निराकरण करेंगे बल्कि पात्रता के अनुरूप हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ भी प्रदान करेंगे। कहा कि विकास के लिए डीएमएफ मद से करोड़ों रुपए के कार्यों की स्वीकृत प्रदान की गई है। जिसके तहत जिले के प्रत्येक विद्यालय में कुर्सी टेबल उपलब्ध कराया जाएगा। कौशल विकास रोजगार मूलक योजना व आर्थिक गतिविधियों व स्व-रोजगार को बढ़ावा देने के लिए भी स्वीकृति प्रदान की गई है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिन गरीबों का गरीबी रेखा में नाम नहीं है उनका नाम प्राथमिकता से जोड़ा जाए।

जिससे उन्हें शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके। वहीं पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि पात्र हितग्राही जन कल्याणकारी योजनाओं से वंचित न रहे। यह हम सब की जिम्मेदारी है। कहा कि सरकार की ओर से गरीब को इंदिरा गृह ज्योति योजना के तहत सौ यूनिट तक बिजली सिर्फ सौ रुपए में दिया जा रहा है। शिविर के दौरान कलेक्टर केवीएस चौधरी, एसपी अभिजीत रंजन, जिला पंचायत सीइओ ऋ तुराज, एसडीएम नीलेश शर्मा, जनपद सीइओ तरूण कुमार सहित पूर्व सांसद मानिक सिंह, पूर्व विधायक सरस्वती सिंह सहित अन्य अधिकारी व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Amit Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned