scriptMorwa police of Singrauli arrested those who robbed mine | खदानों में करते थे लूटपाट, पुलिस ने उठाया बड़ा कदम | Patrika News

खदानों में करते थे लूटपाट, पुलिस ने उठाया बड़ा कदम

महकमे में मचा हडक़ंप .....

सिंगरौली

Published: December 23, 2021 12:07:12 am

सिंगरौली. एनसीएल की खदानों में लूटपाट करने वाले आरोपियों को मोरवा पुलिस ने पकड़ा है। साथ ही नशा कारोबारियों पर भी पुलिस ने शिकंजा कसते हुए उन्हें दबोच लिया है। सेंधमारी कर महंगी मशीनों की लूटपाट करने वाले आरोपियों को पुलिस ने अपने हिरासत में ले लिया। एक मेडिकल स्टोर संचालक समेत एक अन्य आरोपी को भी मोरवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
Morwa police of Singrauli arrested those who robbed mine
Morwa police of Singrauli arrested those who robbed mine
मोरवा पुलिस ने बताया कि बीती रात एनसीएल की झिंगुरदा परियोजना के रेलवे साइडिंग में पदस्थ सुरक्षा निरीक्षक नरेंद्र कुमार ने शिकायत दर्ज कराया था कि बीती रात कुल्हाड़ी एवं फरसा लिए कुछ अपराधी रेलवे साइडिंग में एनसीएल प्रबंधन की महंगी मशीनें चोरी करने की नियत से घुसे थे। लेकिन सुरक्षा कर्मी को देखकर जान से मारने की धमकी देने लगे। हल्ला करने पर बदमाश मौके से भाग गए।
मोरवा टीआइ मनीष त्रिपाठी ने पुलिस की तीन टीमों का गठन कर खदान के आसपास आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। जहां खदान के समीप छुपे बैठा शातिर बदमाश फूल सिंह गोंड़ उर्फ बिरजू निवासी बगैया समेत लखपति सिंह गोड़ निवासी जमतिहवा को पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा। बताया गया है कि फूल सिंह गोंड़ उर्फ बिरजू के खिलाफ पूर्व में भी कई अपराध दर्ज हैं। यह आए दिन कबाड़ चोरी समेत अन्य अपराधों में संलिप्त रहता है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को धारा 386, 34 भादवी के तहत गिरफ्तार किया।
इधर प्रतिबंधित सिरप के साथ आरोपी गिरफ्तार
देर रात मोरवा पुलिस ने गश्त के दौरान एक संदिग्ध बाइक चालक पर नजर पड़ गई। उससे पूछताछ और तलाशी के दौरान पुलिस को उसके वाहन से तीन सौ शीशी प्रतिबंधित सिरप बरामद हुई। गौरतलब है कि सिरप का उपयोग युवक नशे के तौर पर करते हैं। पुलिस के अनुसार पकड़ा गया युवक लाल बहादुर बैगा पिता संकठा प्रसाद बैगा उम्र 31 वर्ष गढ़वा थाना क्षेत्र का रहने वाला है। जिसकी गढ़वा में एक मेडिकल स्टोर संचालित है। यह व्यक्ति अनपरा से भारी मात्रा में प्रतिबंधित सिरप लेकर क्षेत्र में बिक्री के लिए लेकर जा रहा था। पुलिस ने इसके अलावा एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पार23 को एमपीपीएससी की परीक्षा, पसोपेश में कोरोना संक्रमित अभ्यर्थीUP Election 2022 : SP-RLD गठबंधन को लगा तगड़ा झटका, अवतार सिंह भड़ाना नहीं लड़ेंगे चुनावजिला निष्पादक समीक्षा समिति की बैठक आयोजित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.